IPL ऑक्शन : भारत के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत भी इस बार खिलाड़ियों की लिस्ट में, 2007 और 2011 के वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य

Exclusive Latest TRENDING खेल बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

खेल डेस्क, 13 फरवरी 2022

आईपीएल के मेगा ऑक्शन में यूं तो कई खिलाड़ियों की बोली लग रही है लेकिन इन खिलाड़ियों के लिस्ट में एक नाम है एस श्रीसंत, जो कभी भारत के लिए मैच का पहला ओवर लेके आते थे ।  आपको बताते चलें कि 2013 में कथित स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद श्रीसंत क्रिकेट से बाहर हुए थे, उसके बाद उन्हें क्लीन चिट मिलने के बाद अब मैदान में वापसी को लेकर श्रीसंत फिर से बेताब नजर आ रहे हैं ।

 

 

 

इस बार 8 की बजाय 10 टीमें शिरकत करती हुई दिखाई देंगी । भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने पिछले महीने दो नई टीमों अहमदाबाद एवं लखनऊ के नाम का ऐलान भी कर दिया था । अब अगले सीजन से पहले मेगा ऑक्शन का भी आयोजन किया जाएगा ।  इसके लिए 30 नवंबर तक आठों पुरानी टीमों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है ।

श्रीसंत ने मैदान पर वापसी के बाद आईपीएल के 14वें सीजन के लिए होने वाली नीलामी में भी अपना नाम शामिल किया था । लेकिन किसी भी फ्रैंचाइजी ने उन्हें शॉर्टलिस्ट नहीं किया था ।केरल के 38 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अपनी न्यूनतम कीमत 75 लाख रुपये रखी थी ।

गौरतलब है कि आईपीएल 2013 में कथित स्पॉट फिक्सिंग के लिए श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगा था । लेकिन पिछले साल भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के लोकपाल ने उन पर लगे प्रतिबंध को घटाकर सात साल का कर दिया था । इसके बाद श्रीसंत ने केरल के लिए घरेलू क्रिकेट में वापसी की थी ।

पढ़ें   CG रिजल्ट ब्रेकिंग : कल जारी होंगे 10वीं के परिणाम, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम करेंगे रिजल्ट जारी, पढ़िये कैसे देख पाएंगे रिजल्ट

साल की शुरुआत में श्रीसंत ने मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में केरल के लिए खेलते दिखाई दिए थे । विजय हजारे ट्रॉफी 2020-21 में श्रीसंत ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए छह मुकाबलों में 13 विकेट अपने नाम किए ।

एस. श्रीसंत 2007 के टी20 और 2011 के वनडे विश्व कप में विजयी भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं । श्रीसंत ने भारत के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल में भाग लिया है । टेस्ट मैचों में श्रीसंत के नाम 37.59 की औसत से 87 विकेट दर्ज हैं । वहीं, वनडे इंटरनेशनल में श्रीसंत ने 75 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में सात विकेट चटकाए हैं ।

Share