महंगाई मुक्त भारत अभियान : देश की राजधानी से लेकर प्रदेश के हरेक जिले में कांग्रेस का प्रदर्शन, रायपुर में बैठे पुनिया बोले : “अंधेर नगरी चौपट राजा”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ नई दिल्ली राजनीति

प्रमोद मिश्रा।रायपुर, 31 मार्च 2022

बढ़ते तेल की कीमत और बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस आज पूरे देश में आंदोलन कर रही है । इस दौरान देश की राजधानी नई दिल्ली से लेकर प्रदेश की राजधानी रायपुर के साथ छत्तीसगढ़ के हर एक जिले में यह प्रदर्शन देखने को मिल रहा है । राजधानी रायपुर में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पी एल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ सड़क पर बैठकर महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं ।

राजधानी में पी एल पुनिया बैठे सड़क पर

रायपुर में पीएल पुनिया घरेलू गैस सिलेंडर के बीच बैठे हैं, हाथ में पोस्टर है जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर है और ऊपर लिखा है अंधेर नगरी चौपट राजा। यह प्रदर्शन प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में हो रहा है।

 

 

पीएल पुनिया ने इस मौके पर कहा कि ये अभियान पूरे देश में चलाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में ही हर जिले में ये विरोध प्रदर्शन हो रहा है। पिछले कुछ समय में पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। कांग्रेस महंगाई मुक्त भारत अभियान चला रही है। साल 2014 में जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो पेट्रोल 71 रुपए और डीजल 50 रुपए के आस-पास मिलता था। अब दोनों के दाम 100 और 90 के पार जा चुके हैं। केंद्र की सरकार टैक्स लगाकर बस अपनी जेबें भरने का काम कर रही है।

थाली बजाते दिखे कांग्रेसी

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी थाली भी बजा रहे हैं। थाली बजाकर कांग्रेसी महंगाई के खिलाफ विरोध कर रहे हैं। ये अभियान 2 से 4 अप्रैल जिला स्तर और 7 अप्रैल को प्रदेश स्तर पर भी चलाया जाएगा।

पढ़ें   राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने ली पदाधिकारियों की बैठक, शिवप्रकाश बोले : "ज़मीनी स्तर पर जनहित के मुद्दों को लेकर भाजपा को मुखर और सक्रिय रहने की जरूरत"
भाई को फूलों की माला पहनाते राहुल गांधी

राहुल गांधी ने बाइक को पहनाई माला

नई दिल्ली में संसद भवन के बाहर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और सांसदों ने भी विरोध प्रदर्शन किया है। बाइक को माला पहनाकर राहुल गांधी ने अपना विरोध जताया।

Share