कलिंगा विश्वविद्यालय के द्वारा “कैरियर प्रोग्राम्स इन जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन” विषय पर सेमिनार का हुआ आयोजन, बड़ी संख्या में रहे छात्र मौजूद

Uncategorized

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 23 अप्रैल 2022

कलिंगा विश्वविद्यालय मध्य भारत का एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान है। नवाचार एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) के द्वारा बी प्लस की मान्यता प्रदान की गयी है। यह छत्तीसगढ़ में एकमात्र निजी विश्वविद्यालय है, जो एनआईआरएफ रैंकिंग 2021 में उत्कृष्ट 151-200 विश्वविद्यालयों में सम्मिलित है। यहाँ पर वैश्विक मापदंड के अनुरूप विद्यार्थियों में नवोन्मेष को विकसित करने के लिए उच्च गुणवत्तापूर्ण बहु-विषयक अनुसंधान केंद्रित शिक्षा एवं कौशल विकास कार्यक्रमों के माध्यम से विद्यार्थियों को प्रशिक्षित किया जाता है। जिससे उनमें नेतृत्वशक्ति के विकास होने के साथ एक जिम्मेदार नागरिक बनने की भावना विकसित हो सके।

 

 

विद्यार्थियों को उनके भविष्य के लिए रोजगार की संभावनाओं और स्टार्टअप पर मार्गदर्शन के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए कलिंगा विश्वविद्यालय के द्वारा 23 अप्रैल 2022 को सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में कलिंगा विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के सहा. प्राध्यापक श्री शेख अब्दुल कादिर उपस्थित थे। मुख्य वक्ता श्री शेख अब्दुल कादिर ने विद्यार्थियों से पत्रकारिता एवं जनसंचार के क्षेत्र में रोजगार की असीम संभावनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वर्तमान युग सूचना प्रौद्योगिकी का युग है। सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं तकनीक की बेहतर जानकारी और मार्गदर्शन से रोजगार प्राप्त करने के अनेक विकल्प मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि परिश्रम, आत्मविश्वास और सही मार्गदर्शन से मनोवांछित सफलता का मिलना तय होता है। विदित हो कि पत्रकारिता के क्षेत्र में श्री शेख अब्दुल कादिर का लगभग 21 वर्षो का लंबा अनुभव है। उन्होंने अपने अनुभव को विद्यार्थियों से साझा किया। उक्त संगोष्ठी में विभिन्न स्कुलों तथा कॉलेजों के प्रतिभागी उपस्थित थे।

पढ़ें   CG BIG BREAKING : BJP प्रभारी पुरंदेश्वरी को हटाकर अब BJP ने इन्हें बनाया राज्य का प्रभारी...कई राज्यों के हटाए गए प्रभारी...पूरी लिस्ट देखें

उक्त संगोष्ठी में कलिंगा विश्वविद्यालय के निर्देशक (एडमिशन) श्री अभिषेक शर्मा ने बताया कि वर्तमान परिदृश्य में विद्यार्थियों के बीच पत्रकारिता एवं जनसंचार पाठ्यक्रम बहुत लोकप्रिय है। इस विषय पर सही मार्गदर्शन एवं डिग्री प्राप्त करके विभिन्न मीडिया प्रतिष्ठान में रोजगार की संभावनाएं सबसे ज्यादा है। इस सेमिनार में उपस्थित विद्यार्थियों न अपनी जिज्ञासाओं को मुख्य वक्ता के समक्ष प्रस्तुत किया और उनसे उचित मार्गदर्शन प्राप्त किया। कार्यक्रम की समाप्ति के उपरांत मुख्य अतिथि के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करके आभार व्यक्त किया गया। उक्त सेमिनार में विश्वविद्यालय के मार्केटिंग एवं एडमिशन विभाग के निर्देशक श्री अभिषेक शर्मा, कु. काजल सिंह, श्री विशाल, कु. गरिमा सोनवानी और प्रवेश विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Share