कलिंगा विश्वविद्यालय द्वारा युवाओं को संगीत सीखने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से संगीत कार्यक्रम का आयोजन

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 14 मई 2022

 

 

 

छात्रों को संगीत सीखने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य के साथ श्री प्रांशु अरोड़ा ने 13 मई, 2022 (शुक्रवार) को कलिंगा विश्वविद्यालय में छात्रों के सामने मंत्रमुग्ध कर देने वाली प्रस्तुति दी। कलिंगा विश्वविद्यालय के युवा प्रतिभाशाली छात्र भी उनके साथ शामिल हुए और विश्वविद्यालय के सभागार में दर्शकों के सामने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

फैशन डिजाइनिंग विभाग के एचओडी कपिल केलकर ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चीफ प्रॉक्टर डॉ. ए. विजयानंद थे। उन्होंने अतिथि प्रांशु अरोड़ा का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया।

देश में संगीत को जीवन के अभिन्न अंग के रूप में अपनाने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से एक उत्साही युवा प्रांशु अरोड़ा ने संगीत के मूल रचनाओं को प्रस्तुत करने के लिए देश व्यापी अभियान शुरू किया है जो कि 100 दिनों में देश भर के 60 शहरों की यात्रा कर सम्पन्न होगा। वह लगभग 18000 किलोमीटर का सफर तय कर रायपुर पहुंचे थे। उन्होंने हमारे देश के युवाओं को पांच संदेश दिए और ये संदेश हैं ‘‘मेड इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड, फॉलो योर पैशन, एजुकेशन-रिप्लेस मार्क्स विद एक्सपीरियंस, मे बी द लव इज द ओनली आंसर और डोंट रन फॉर सक्सेस रन फॉर एक्सीलेंस’’। उन्हें लगता है कि संगीत के माध्यम से दुनिया को बदला जा सकता है। युवा प्रतिभाशाली छात्रों के बीच संगीत के प्रति प्रेम की आग को प्रज्वलित करने के लिए उन्होंने कलिंगा विश्वविद्यालय के छात्रों के सामने संगीतमयी कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कलिंगा विश्वविद्यालय के छात्रों ने अतिथि कलाकार द्वारा प्रस्तुत संगीत कार्यक्रम का जमकर आनंद लिया।

पढ़ें   CM ने शांति मंडावी की मृत्यु पर जताया गहरा दुख, मृतक के परिवारजनों को 04 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की मंजूर

मुख्य अतिथि डॉ. ए विजय आनंद ने अतिथि प्रांशु अरोड़ा को स्मृति चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम के दौरान कलिंगा विश्वविद्यालय के शिक्षक, अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Share