समीक्षा बैठक : संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने ली विकासखंड स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को निर्देश – ‘अधूरे पड़े विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करें’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ राजनीति

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 19 मई 2022

संसदीय सचिव एवं विधायक कसडोल शकुन्तला साहू ने जनपद पंचायत पलारी में अधिकारियों की बैठक ली और क्षेत्र में विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधूरे पड़े विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।विधायक ने कहा कि विकास कार्यों में लेट लतीफी बर्दाश्त नहीं होगी।

 

 


विभागों की समीक्षा बैठक लेते हुये पेयजल, सड़क, बिजली सहित तमाम विकास कार्यों की प्रगति जानी। इस मौके पर विधायक ने समस्त विभागों के अधिकारियों को कहा कि महीने भर के भीतर सभी कामों की प्रगति शत-प्रतिशत हो जानी चाहिए। उन्होंने स्टीमेटों को त्वरित गति से पूरा करने को कहा। उन्होंने आदिमजाति विभाग से संबंधित अधिकारी को नगर पंचायत पलारी में प्री मैट्रिक छात्रावास बालसमुंद पलारी को जल्द चालू करने , कृषि अधिकारी को किसानों को खाद बीज जल्द वितरण हेतु प्रबंध सुनिश्चित करने एवं समोदा डायवर्शन से प्रभावित किसानों को मुवावजा प्रदान करने संबंधित अधिकारी को तुरंत कार्यवाही करने निर्देशित किया ।उन्होंने राजस्व के सभी मामले सीमांकन, नामांतरण, बंटवारा,पर्ची संबंधी कार्य जल्द से जल्द पूरा करने को कहा।
उन्होंने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर चर्चा की और हितग्राहियों तक योजना क्रियान्वयन के बारे में जानकारी ली।विधायक ने कहा कि सरकार की मंशा योजनाओं के माध्यम से लोगों के जीवन स्तर को उठा कर विकास की मुख्य धारा से जोडऩा है। जिसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष खिलेंद्र वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बलोदा बाजार,तहसीलदार राममूर्ति दीवान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, विद्युत विभाग, कृषि विभाग, पशुपालन विभाग,स्वास्थ्य विभाग, मत्स्य विभाग,महानदी सिंचाई परियोजना, उद्यानिकी विभाग,ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, मनरेगा, पंचायत एवं समाज कल्याण विभाग,पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग,महिला एवं बाल विकास विभाग, वन विभाग, सहकारिता विभाग ,सर्व शिक्षा अभियान ,शिक्षा विभाग, साक्षर भारत कार्यक्रम, आदिम जाति, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी ,लोक निर्माण विभाग, खाद्य विभाग,प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना,मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share
पढ़ें   CG में क्राइम ब्रेकिंग : चाचा ने अपनी ही भतीजी का बनाया सोशल मीडिया में फेक आईडी, अपनी भतीजी का ही सोशल साइट्स में करने लगा अश्लील तस्वीरें पोस्ट, आरोपी पुलिस गिरफ्त में