दिल्ली दौरे से लौटे CM भूपेश बघेल : केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना, महाराष्ट्र की संकट पर बोले : “भाजपा वाले महाराष्ट्र में तोड़फोड़ की राजनीति कर रहे हैं”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 22 जून 2022

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली दौरे से लौटने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा । सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ पर कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी देश के मुद्दों को उठा रहे हैं, चाहे नोटबंदी का मामला हो, किसी कानून का मामला हो । सभी मामले को लगातार राहुल गांधी उठा रहे हैं । सीएम बघेल ने कहा कि राहुल गांधी अकेले नेते है जो सभी मुद्दों पर बोल रहे हैं । इसलिए, उनकी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है । सीएम बघेल ने कहा कि आज देश मे अखबार और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की स्थिति क्या है? सभी लोगों को नौकरी से निकाला गया सिर्फ लॉकडाउन के नाम से । मुख्यमंत्री ने नेशनल हेराल्ड में राहुल गांधी से घण्टों पूछताछ और राहुल गांधी के पेशेंस वाले बयान पर कहा कि कर्ज से उठने के लिए कांग्रेस पार्टी ने उसे लोन दिया, सभी कांग्रेसियों की भावना थी न्यूज़पेपर को चलाने के लिए यही सोच कर उसको लोन दिया गया ।लेकिन इस पर कितना सवाल किया जा सकता है । 5 दिनों तक लगातार लगातार पूछताछ की जा रही है हमारे नेता में पेशेंस बहुत है । हमारे पूर्वजों ने अपनी जवानी कुर्बान कर दी देश को आजादी दिलाने में । लेकिन बीजेपी वाले अंग्रेजी नीति पर चल रहे हैं फूट डालो और राजनीति करो ।

 

 

महाराष्ट्र की राजनीति में मचे उथलपुथल पर सीएम बघेल की भी प्रतिक्रिया सामने आई है । मुख्यमंत्री भूपेश ने महाराष्ट्र के राजनीतिक हालातो पर कहा है कि भाजपा वाले महाराष्ट्र में तोड़फोड़ की राजनीति कर रहे हैं । इसलिए, महाराष्ट्र की ऐसी स्थिति बनी हुई है । सीएम ने महाराष्ट्र के मामले को छत्तीसगढ़ से भी जोड़ा और कहा कि
छत्तीसगढ़ में भी इस तरीके के मामले में लगे हुए हैं । फोन टैपिंग कराया जा रहा है ।

पढ़ें   विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी : विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को बनाते थे ठगी का शिकार, अमजद, असरफ के साथ 6 आरोपी पुलिस गिरफ्त में

सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ के भाजपा अध्यक्ष पर भी निशाना साधते कहा कि पेगासस जैसे मामले में बीजेपी अध्यक्ष विष्णु देव साय सवाल पूछ रहे है । विष्णु जी इतने सज्जन आदमी है कि उनसे तो सवाल लिखते बने नही होंगे । इसलिए उनसे ही सीएम ने सवाल पूछा और कहा –
बीजेपी वालों की फितरत ही वही है टाइपिंग करना । लगातार कांग्रेस पार्टी के नेताओं की फोन टैपिंग की जा रही है । जिनके जिनके यहां ईडी का छापा पड़ रहा है उनका फोन टैपिंग किया जा रहा । इस आधार पर मैंने सवाल उठाया है।
वही सीएम बघेल ने पेगासस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन को भी आड़े हाथों लिया है और कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री के कार्यकाल में भी लगातार लोगों के फोन टेप होते थे । उस समय सभी विधायक और अधिकारी डर के साए में जीते थे । बीजेपी वालों लोगों की यही पुरानी फितरत है । बीजेपी छल, बल, दल का उपयोग कर विधायकों को डरा रही है। भाजपा में शामिल हुए हार्दिक पटेल पर सीएम बघेल ने कहा कि हार्दिक पटेल बीजेपी में क्यों गए समझ गए हैं ना वहां जाकर सब फेयर ऐंड लवली हो जाते हैं ।

NDA की तरफ से राष्ट्रपति की उम्मीदवार बनाई गई द्रोपदी मुर्मू पर सीएम बघेल का बड़ा बयान सामने आया है । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने द्रौपदी मुर्मू के बहाने छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके को दरकिनार करने करने की बात कही है । मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुसुइया उइके भी राष्ट्रपति की दावेदारी में थी । सीएम बघेल ने कहा कि अनुसुइया उइके कांग्रेस की पहले विधायक थी । इसलिए, उनको मौका नहीं मिला ।

Share