कन्हैयालाल का हुआ अंतिम संस्कार : पीएम रिपोर्ट में 26 जख्म के निशान मिले, 80 फीसदी सर को काटा गया, कन्हैया की पत्नी बोली : “हत्यारों को फांसी दो, नहीं तो ऐसे हत्यारे कई और घटना करेंगे”

CRIME Exclusive Latest TRENDING बड़ी ख़बर

नेशनल डेस्क

राजस्थान, 29 जून 2022

उदयपुर में मारे गए कन्हैयालाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। उनकी अंत्येष्टि में भारी तादाद में लोग पहुंचे। घटना के विरोध में पूरा शहर बंद है। किसी भी हालात से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस भी तैनात की गई थी। कन्हैयालाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आई है, जिसमें 26 जख्म के निशान पाए गए हैं । पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि कन्हैयालाल के गले को 80 फीसदी तक काटा गया था ।

 

 

इससे पहले पोस्टमार्टम के बाद जब उनका शव घर ले जाया गया, तो घर में कोहराम मच गया। उनकी पत्नी ने कहा कि हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए, नहीं तो ये लोग कई लोगों को मारेंगे।

हत्याकांड के दो आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार को अरेस्ट कर लिया गया है। इनके अलावा 3 अन्य लोगों को भी पुलिस ने पकड़ा है। हत्याकांड की जांच अब NIA ने अपने हाथ में ले ली है और दोनों हत्यारों के खिलाफ अनलॉफुल एक्टविटी(UAPA) एक्ट समेत आईपीसी की कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

इधर, उदयपुर में दर्जी की तालिबानी तरीके से हत्या के बाद पूरे शहर में पुलिस तैनात कर दी गई है। 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू है। राजस्थान में ऐहतियातन 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है। एक महीने के लिए धारा 144 लागू की गई है।

घटना के विरोध में उदयपुर समेत झालावाड़, डूंगरपुर, राजसमंद समेत कई शहर बंद हैं। मृतक कन्हैयालाल साहू का पोस्टमॉर्टम हो चुका है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- क्या प्लान और षड़यंत्र था? किससे लिंक है? अंतरराष्ट्रीय लिंक है क्या? इन सभी बातों का खुलासा होगा। कुछ असामाजिक तत्व हैं, जब तक वे न जुड़ें तब तक ऐसी घटना नहीं होती। इस एंगल से भी जांच जारी है।

पढ़ें   अब दिव्यांग विवेक को मिला वॉकर का सहारा : जनदर्शन में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दिव्यांग को दिए वॉकर

उधर, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया भी कन्हैयालाल के परिजनों से मिलने उदयपुर पहुंचे। उन्होंने कहा- सरकार का इंजिलेन्स फेल्योर है। अपराधियों में अब भय नहीं रहा।

इधर, कन्हैयालाल के अंतिम संस्कार को लेकर उनके परिवार और पुलिस के बीच विवाद हो गया। पुलिस ने कहा कि घर के पास ही अंतिम संस्कार कर दिया जाए। परिवार और समाज शहर के सबसे बड़े अशोक नगर श्मशान में अंतिम संस्कार की मांग कर रहे थे। हालांकि बाद में समाज की मांग पर पुलिस ने अशोक नगर श्मशान घाट पर अंत्येष्टी की मंजूरी दे दी।

Share