कैबिनेट बैठक शुरू : CM भूपेश बघेल की अध्यक्षता में बैठक शुरू, तबादले पर बैन खुलने की संभावना, राज्य के कर्मचारियों की नजर बैठक पर

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 07 जुलाई 2022

 

 

 

भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक शुरू हो गई है। ये बैठक काफी महत्वपूर्ण है। खासकर उस सूरत में जब अलग-अलग वर्ग राज्य सरकार से उम्मीदें लगाये बैठे हैं। कर्मचारी वर्ग महंगाई भत्ता की मांग कर रहा है। ऐसे में इस बार कैबिनेट की बैठक में इस विषय पर विस्तृत चर्चा हो सकती है ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज मंत्री परिषद की बैठक बुलाई है। बैठक में मौजूदा खरीफ सीजन की तैयारियों, छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र पर भी चर्चा होगी । यह बैठक करीब 1 माह बाद हो रहा है। इसमें 20 जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र में सरकार के कुछ संशोधन विधेयक प्रस्तुत किए जायेंगे। साथ ही करीब 2000 करोड़ से अधिक का अनुपूरक बजट पेश किए जाने का अनुमान है।
महंगाई भत्ते और ट्रांसफर पर बैन पर चर्चा संभव है ।

महंगाई भत्ता और ट्रांसफर पर फैसला ले सकती है कैबिनेट

कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारियों की महंगाई भत्ते पर चर्चा हो सकती है । दरअसल, लगातार कर्मचारी संघ केंद्र के समान महंगाई भत्ते देने की मांग राज्य के कर्मचारी भी कर रहे हैं । ऐसे में कर्मचारियों की मांग पर किस प्रकार से सहमति बनाये जाए, इस पर चर्चा हो सकती है । महंगाई भत्ते के साथ ट्रांसफर पर बैन की मांग लगातार कर्मचारी संघ कर रहा है । ऐसे में ट्रांसफर पर बैन को हटाने को लेकर कैबिनेट की बैठक में चर्चा हो सकती है । दरअसल, ट्रांसफर पर बैन को लेकर राज्य के कर्मचारी पिछले तीन साल से आस लगाए बैठे है । लेकिन, अभी तक सरकार ने ट्रांसफर पर बैन नहीं हटाया है । ऐसे में राज्य के सरकारी कर्मचारियों को कल बड़ा तोहफा सरकार दे सकती है ।

Share
पढ़ें   सद्भावना दिवस : राजीव गांधी के जयंती के मौके पर संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने दी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि, जरूरतमंदों को दिए रेनकोट और छाता