छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में हृदय विदारक घटना…घर में सो रहीं दो सगी बहनों को सांप ने काटा…दोनों की मौत…गांव में मातम

Latest TRENDING Uncategorized छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

 

प्रेमलाल साहू, बेमेतरा/ थानखम्हरिया, 24 अगस्त, 2022

 

 

 

थानखम्हरिया तहसील के ग्राम श्यामपुर कांपा में बीती रात दो सगी बहनों की सांप काटने से मौत हो गयी। मृतक एक बच्ची ने अपने घर में ही दम तोड़ा, तो दूसरी बच्ची में अस्पताल में उपचार के दौरान अंतिम सांस ली। प्रकरण में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

 

 

 

 

मिली जानकारी के अनुसार, थानखम्हरिया तहसील मुख्यालय से 8 किलोमीटर दूर समीपस्थ ग्राम श्यामपुरकांपा में बीती रात एक हृदय विदारक घटना से दो सगी बहनों की मौत हो गयी। दोनों स्कूली छात्रा थीं। दरअसल मृतका रानी, उम्र 12 वर्ष तथा इंद्राणी, उम्र 9 वर्ष दोनों बहनें अपनी दादी के साथ बरामदे में जमीन पर सोई हुई थीं। रात करीब एक बजे रानी और इंद्राणी को पैरों मे कुछ कीड़े काटने जैसी महसूस हुई। इस बात को दोनों बहनों ने अपने दादा, दादी को भी बताई, लेकिन सामान्य कीड़ा या चींटी समझ नजरअंदाज कर परिवार के लोग वापस सोने के लिए कह दिए। सुबह परिजनों ने देखा छोटी बहन इंद्राणी की मौत हो चुकी है और बड़ी बहन की नाक तथा मुंह से झांक निकल रहा था, तो आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मृत घोषित कर दिया।

 

शव परीक्षण रिपोर्ट से सर्पदंश की पुष्टि

शुरुआत में परिजनों द्वारा फाइलेरिया गोली खाने की वजह से तबियत बिगड़ने की आशंका जताई गई। लेकिन शव परीक्षण रिपोर्ट से स्पष्ट हुआ कि घटना किसी जहरीले जंतु या सांप के काटने से हुआ है।

 

प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे

पढ़ें   सड़क दुर्घटना में एक पैर गंवा चुके नंदकुमार को CM विष्णुदेव साय की पहल पर मिला कृत्रिम पैर : सीएम कैंप कार्यालय में लगाई थी गुहार, सीएम साय का जताया आभार........

उक्त घटना के बाद प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मौत का कारण जानने ग्राम श्यामपुरकांपा व निजी अस्पताल पहुंचकर परिजनों से चर्चा भी किया गया। इस दैारान एडीएम एके बाजपेयी, सीएचएमओ खेमराज सोनवानी, एसडीएम धनराज मरकाम तथा बीएमओ अश्विनी वर्मा की टीम पहुंचे थे।

 

गांव में है गम का माहौल

दो सगी बहनों की अकाल मौत से गांव का पूरा माहौल गमगीन है। ग्रामीण पीड़ित परिवारों को ढांढस बंधाने के साथ ही आर्थिक मदद भी कर रहे हैं।

 

 

स्नेक बाइट से मौत

शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में दोनों बच्चियों का स्नेक बाइट से मौत होने की बात सामने आई है।’-डॉ. खेमराज सोनवानी, सीएचएमओ, बेमेतरा

 

‘आरबीसी के तहत प्रकरण तैयार किया जायेगा’

‘पीड़ित परिवार को आरबीसी 6 चार के तहत दिये जाने वाले राहत राशि प्रदान करने के लिए प्रकरण तैयार किया जायेगा।’-अनिल बाजपेयी, अपर कलेक्टर

Share