CG में पिता ने अपने ही बेटी को उतारा मौत के घाट : पुलिस ने सौतेली मां और पिता को किया गिरफ्तार, बेटी को मारने के बाद पेड़ से लटकाया

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर सरगुजा सम्भाग

■ गुस्से में आकर अपनी बेटी को लाठी और डंडे से पीटा

■ जंगल में ले जाकर पेड़ पर लटकाया

प्रमोद मिश्रा

 

 

सरगुजा, 30 अगस्त 2022

छत्तीसगढ़ के सरगुजा से एक दर्दनाक तस्वीर सामने आई है, जहां एक हैवान पिता ने अपनी ही बेटी को इस कदर मारा की उसकी जान चली गई । पुलिस ने इस मामले में आरोपी पिता के साथ सौतेली मां को भी गिरफ्तार किया है । जानकारी के मुताबिक पिता ने पहले अपनी बेटी को मारा और जब बेटी की मौत हो गई तो उसके शव को पेड़ से लटका दिया । नाबालिग युवती की उमरा लगभग 11 वर्ष थी । इस हत्या का खुलासा वारदात के डेढ़ महीने बाद हुआ है। बाप ने अपनी बेटी को इसलिए मार दिया, क्योंकि वह खाना नहीं बना रही थी। बात भी नहीं सुनती थी। इसलिए गुस्से में आकर उसने लाठी से बच्ची को पीट दिया था। पुलिस ने इस मामले में बच्ची की सौतेली मां और आरोपी पिता को गिरफ्तार किया है। मामला दरिमा थाना क्षेत्र का है।

खाला निवासी विश्वनाथ एक्का(40) ने 3 जुलाई को थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया था कि उसकी 11 साल की बेटी न्यासा एक्का 29 जून से लापता है। उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। पुलिस ने उसकी शिकायत पर बच्ची के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज की थी और जांच कर रही थी। मगर पुलिस को भी उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा था। इस बीच 26 अगस्त को विश्वनाथ फिर से पुलिस के पास आया और उसने बताया कि लिबरा के जंगल में उसकी बेटी का कंकाल मिला है। मैंने कपड़े से उसकी पहचान की है।

पढ़ें   कोरोना का खतरा : राजधानी रायपुर और दुर्ग में बढ़ने लगा ज्यादा खतरा, रायपुर AIIMS और मेकाहारा के सभी वेंटिलेटर बेड फुल, CMHO बोली : 'मौजूदा स्थिति भयानक'

पीएम रिपोर्ट से खुला हत्या का राज

ये पता चलने के बाद पुलिस ने मौके से कंकाल बरामद किया था और पीएम के लिए भेजा था। पीएम रिपोर्ट में इस बात का पता चला कि बच्ची की हत्या की गई थी। इसके बाद पुलिस ने बच्ची के पिता से सख्ती से पूछताछ की, तब उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पत्थर से टकराने से गई जान

आरोपी विश्वानाथ ने बताया कि मेरे बेटी बात नहीं सुनती थी। कुछ दिन से खाना भी नहीं बना रही थी। 29 जून को भी उसने ऐसा ही किया था। बैल को चारा भी नहीं दिया था। इसलिए मुझे गुस्सा आ गया तो मैंने उसे डंडे से पीट दिया। पीटने के दौरान वह गिरकर घर में रखे बड़े पत्थर से टकरा गई। उसके सिर से काफी खून बह रहा था। कुछ देर में उसकी मौत हो गई थी।

खेती-किसानी करता था आरोपी

आरोपी ने बताया कि वारदात के बाद मैंने उसे अपनी दूसरी पत्नी के साथ मिलकर लिबरा के जंगल में एक पेड़ से लटका दिया था। किसी को इस बारे में पता नहीं चले, इसलिए पुलिस से शिकायत भी की थी। बताया गया है कि आरोपी विश्वनाथ ने पहली पत्नी को कुछ समय पहले छोड़ दिया था और दूसरी कर कर ली थी। वह घर चलाने के लिए खेती किसानी और मजदूरी करता था।

Share