महंगाई के खिलाफ रामलीला मैदान में कांग्रेस का हल्ला बोल : बीजेपी को घेरने की तैयारी में कांग्रेस, राहुल गांधी समेत वरिष्ठजन करेंगे संबोधित, CG से CM भूपेश बघेल समेत पहुँचे हजारों कार्यकर्ता

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

नई दिल्ली, 04 सितंबर 2022

बढ़ती महंगाई को लेकर आज देश की राजधानी नई दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस का ‘हल्ला बोल’ कार्यक्रम है । कार्यक्रम में राहुल गांधी समेत कांग्रेस के बड़े नेता बीजेपी को आज महंगाई के विषय में घेरेंगे ।ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) ने बताया कि मुख्यालय से बस चलेंगी। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता सुबह करीब 10 बजे पार्टी मुख्यालय से बस में बैठकर रामलीला मैदान के लिए रवाना होंगे। राहुल गांधी भी उसी बस में बैठकर रैली में जा सकते हैं।

 

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य नेता रैली को संबोधित करेंगे। इसमें देश के अन्य हिस्सों के अलावा दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ के पार्टी कार्यकर्ता शामिल होंगे। यह रैली सात सितंबर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक विपक्षी पार्टी की 3,500 किलोमीटर की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पहले हो रही है, जहां राहुल गांधी देश भर में यात्रा कर महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर जोर देंगे और सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देंगे।

‘भारत जोड़ो यात्रा’ कांग्रेस पार्टी का अब तक का सबसे बड़ा जनसंपर्क कार्यक्रम है, जहां पार्टी के नेता जमीनी स्तर पर आम लोगों तक पहुंचेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इलाज के लिए देश से बाहर गई हैं और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी उनके साथ गई हैं, इस कारण दोनों कार्यक्रमों में भाग नहीं लेंगी। राहुल गांधी भी इस समय अपनी मां सोनिया गांधी के साथ विदेश में हैं, लेकिन वह दोनों कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

छत्तीसगढ़ से पहुँचे हजारों कार्यकर्ता

छत्तीसगढ़ से भी सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ सभी सांसद और विधायक के साथ हजारों कार्यकर्ता प्रदर्शन में शामिल होंगे । रायपुर से स्पेशल ट्रेन के जरिये भी हज़ारों कार्यकर्ता दिल्ली में प्रदर्शन में शामिल होने पहुँचे हैं ।

Share
पढ़ें   सीएसआईडीसी के संचालक मण्डल की बैठक सम्पन्न : प्रदेश में नवीन औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने पर जोर - उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन