भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव : पुलिस परिवार भी उतारेगा चुनाव में अपना प्रत्याशी, बैठक के बाद उम्मीदवार पर होगा फैसला

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

भानुप्रतापपुर, 08 नवंबर 2022

छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर में होने वाला उपचुनाव अब और दिलचस्प होने वाला है । क्योंकि इस बार चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पुलिस परिवार से भी उम्मीदवारी होने वाली है । दरअसल, आगामी भानुप्रतापपुर विधानसभा में होने वाले उपचुनाव में पुलिस विभाग में कार्यरत कर्मचारियों के परिजन भी उम्मीदवारी करेंगे और छत्तीसगढ़ प्रदेश की राजनीति में हलचल मचाएंगे ।

 

 

 

बैठक

इस संबंध में आज भानूप्रतापपुर स्थित गोंडवाना भवन में पुलिस परिवार के सदस्यों की बैठक हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि इस उपचुनाव में उनकी ओर से भी एक प्रत्याशी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ेगा, जो पुलिस विभाग में शोषित पीड़ित एवं नक्सली पीड़ित परिवार जनों का प्रतिनिधित्व करेगा ।

इस संबंध में पुलिस विभाग में कर्मचारी रहे उज्जवल दीवान ने बताया कि हम पुलिस विभाग में कार्यरत कर्मचारियों एवं नक्सली पीड़ित परिजनों के दर्द को महसूस करते हुए उनकी आवाज को प्रदेश में बुलंद करना चाहते हैं । उनके अधिकारों को दिलाना चाहते हैं इसलिए इनकी ओर से एक निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव में हम उतारेंगे । वही इस बैठक में पहुंचे संजय मिश्र ने बताया कि पूरे दमखम से पूरी तैयारी के साथ पुलिस परिवार की ओर से प्रत्याशी उतारा जाएगा । भानुप्रतापपुर विधानसभा के तीनों विकासखंड में बैठक की जा चुकी है और आज दुर्गु कोंदल एवं भानुप्रतापपुर में बैठक हुई है । हालांकि, उनसे प्रत्याशी के नाम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह अभी तक तय नहीं हुआ है कि हमारी ओर से कौन उतरेगा, पर यह है कि पूरे दमखम से हम चुनाव मैदान में आएंगे ।

Share
पढ़ें   THANK YOU उपमुख्यमंत्री जी : सुकमा के माओवाद प्रभावित गांवों से आए आदिवासी युवाओ ने कहा शेर देखने का सपना हुआ सच, छुक-छुक गाड़ी और आसमान में हवाई जहाज देख दौड़ पड़े युवा