ED और IT के छापे पर CM का निशाना : ED और IT के अधिकारियों के कार्रवाई के दौरान कार्यशैली पर CM ने उठाया सवाल, CM का ट्वीट – ‘लोगों को घर से उठाना और मुर्गा बनाना….जैसे गंभीर शिकायते मिल रही..’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 27 नवंबर 2022

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर ईडी और इनकम टैक्स के अधिकारियों पर तंज कसा है । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक के बाद एक ट्वीट 6 ट्वीट कर कहा है कि ईडी और आईटी के अधिकारियों द्वारा जिस तरीके की कार्रवाई की जा रही है वह पूरी तरीके से गैरकानूनी प्रतीत होती हैं ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ईडी और आई टी के अधिकारी जब भी छापा मारने जाते हैं, तो ऐसी शिकायतें मिल रही है कि लोगों को वहीं पर समन दिया जाता है और उनको मुर्गा भी बनाया जाता है ।

अपने ट्वीट में CM ने लिखा है कि

ट्वीट1

केंद्रीय एजेंसियां देश के नागरिकों की ताकत होती हैं, यदि इन ताकतों से नागरिक डरने लगें तो निश्चित ही यह नकारात्मक शक्ति देश को कमजोर करती है।

ED और इनकम टैक्स जैसी एजेंसियां भ्रष्टाचार करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करें, हम इसका स्वागत करते हैं

ट्वीट2

लेकिन जिस प्रकार से ED और इनकम टैक्स के अधिकारियों द्वारा लोगों से पूछताछ के दौरान गैर कानूनी कृत्य सामने आ रहे हैं, वो बिल्कुल भी स्वीकार करने योग्य नहीं हैं।

ट्वीट3

लोगों को वहीं समन देकर जबरन घर से उठाना, उनको मुर्गा बनाना, मार-पीट कर दवाब डालकर मन चाह बयान दिलवाने को बाध्य करना, आजीवन जेल में सड़ने की धमकी देना, बिना खाना-पानी के देर रात तक रोक कर रखना जैसे गंभीर शिकायतें प्राप्त हो रही हैं।

ट्वीट4

स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बिना CRPF को साथ लेकर छापा मारी कर रहे हैं। अधिकारियों से शिकायत प्राप्त हुई है कि कुछ लोगों को रॉड से पीट रहे हैं, किसी का पैर टूटा है तो किसी को सुनाई देना बंद हो गया है।

पढ़ें   सहायता : राजस्थान में फँसे छात्रों के समुचित देखभाल के नोडल अधिकारी नियुक्त, जिले के करीब 70 छात्र फँसे हैं लॉक डाउन में, पालकों को मिलेगी राहत

ट्वीट5

इन घटनाओं से प्रदेश की जनता बहुत गुस्से में है। राजनीतिक षड्यंत्र की पूर्ति के उद्देश्य से झूठे प्रकरण बनाने का खेल प्रतीत हो रहा है।

अधिकारियों को निर्देशित किया है कि भारत सरकार को इन सब घटनाओं की जानकारी दी जाए और अवैधानिक कृत्यों पर रोक लगायी जाए।

ट्वीट6

जिससे भी पूछताछ हो, उसकी विडियोग्राफ़ी हो। विधिक ढंग से जांच में हमारा पूर्ण सहयोग रहेगा।

यदि ऐसी शिकायतें हमें आगे भी प्राप्त होंगी, तो राज्य की पुलिस विधिक रूप से कार्रवाई हेतु विवश होगी।

हमारे नागरिकों की सुरक्षा हेतु हम कृत संकल्पित हैं। सनद रहे…

Share