आखिर किसलिए पूरे गांव के लोग गए कलेक्टर के पास?,कौन करवाना चाहता है इस गांव में बलवा, पढ़िए नारधा पंचायत की यह खास खबर

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

धनेश्वर बंटी सिन्हा

धमतरी, 05 दिसंबर 2022

धमतरी जिले के मगरलोड ब्लाक के ग्राम पंचायत डूमरपाली के आश्रित ग्राम नारधा में पुलिस सुरक्षा और तहसीलदार के समक्ष 9 नवंबर को अतिक्रमण हटाया गया। इसके बाद से सरपंच गावेंद्र साहू. एवं ग्रामीणो को जान से मारने की धमकी मिल रही है।
गुरुवार को अतिक्रमण हटाने के पक्ष में नारधा के ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौपा। ज्ञापन सौंपने के लिए ग्राम के आदिवासी समाज सहित सर्वसमाज ने आगे आकर ज्ञापन सौंपे हैं।

 

 

अपर कलेक्टर चंद्रकांत कौशिक ने ग्रामीणों की शिकायत को सुनकर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है। आपको बता दे कि 9 नवंबर को ग्राम नारधा में शासकीय निर्माण के लिए और ग्रामीणों की मांग सहमति पंचायत प्रस्ताव सहित कानून विधि का पालन कर प्रशासन एवं तहसीलदार की उपस्थिति में रामू कंवर का अवैध कब्जा हटाया गया।
अतिक्रमण हटाने के बाद कुछ लोग गांव में अशांति फैलाने लगे हैं अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही में न किसी से मारपीट हुई है और न ही रामू राम का किसी भी घरेलू समान को नुकसान नहीं पहुंचाया गया,  समस्त कार्यवाही शांति पूर्वक हुई है।

ग्रामीणों ने कहा कि रामूराम का पुराना घर होने के बावजूद झूठी सहानुभूति लेने के लिए घर से बेघर करने जैसा गंदा आरोप लगाया है। सर्व समाज ग्रामीणों सहित आदिवासी समाज भी अतिक्रमण हटाने के पक्ष में है कुछ लोग झूठा आरोप लगाकर सरपंच, प्रशासन व ग्रामीणों को बदनाम कर गांव का माहौल खराब करने में लगे हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में कुछ बाहरी लोग गांव के बीच चौराहे में लाउडस्पीकर लगाकर सरपंच व ग्रामीणों को जान से मारने की धमकी, घरों को बम से उड़ाने की धमकी, गांव वालों को चूड़ी पहन लो गांव वाले शर्म करो जैसे असभ्य भाषा गाली गलौज और बाजार में रोककर उसको जूता चप्पल से स्वागत किया जाएगा का नारेबाजी किये हैं ।

पढ़ें   रायपुर में बुलडोजर की एंट्री : सबसे अधिक मतों से विजयी हुए विधायक बृजमोहन अग्रवाल की गुंडों को कड़ी चेतावनी, बोले : "गुंडे या तो सुधार जाएं वरना सुधार दिए जायेंगे"

ग्रामीणों ने कहा कि सरपंच निष्पक्ष रूप से हमारे प्रस्ताव व सहमति से काम किया है । अगर संरपंच सहित किसी भी ग्रामीण के खिलाफ कार्यवाही या किसी भी प्रकार की दुर्घटना घटी तो गांव वाले इसके विरोध में चक्काजाम कर घेराव करने मजबूर हो जाएगें। कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौपने सर्वसमाज के लोग उपस्थित रहे । जिसमें गौतम ध्रुव ,ओमप्रकाश ध्रुव, शेखर कंवर ,होरी लाल कंवर, टेमन लाल कंवर, लता कंवर तिलोत्मा ध्रुव महासीर ध्रुव सुरूज ध्रुव टीकम ध्रुव गावेंद्र साहू ग्राम पटेल ओमकुमार निषाद, ग्रामीण अध्यक्ष राम कृष्ण साहू, उमाशंकर पटेल यज्ञवल निषाद, एवन साहू, रामशरण साहू, लक्ष्मीनाथ पटेल, देव नारायण निषाद, टानिक साहू, राधे लाल साहू, सियाराम साहू, हेमलाल साहू,घनश्याम साहू, रामचंद्र गोमती, पूर्णिमा, अनीता, विष्णु, नरेश, अश्वनी, राजेंद्र, कुशाल साहू एवं बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Share