CM ने नए साल का पहला दिन श्रमवीरों के साथ मनाया : CM ने दी श्रमवीरों को बड़ी सौगात, श्रमिक सहायता योजना की राशि अब 10 से बढ़कर 20 हज़ार हुई, CM का तोहफा – ‘प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए श्रमिकों के बच्चों को निःशुल्क कोचिंग’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 01 जनवरी 2023

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नए साल का पहला दिन श्रम करने वाले श्रमवीरों के साथ मनाया । इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रमवीरों के साथ चाय, नाश्ता भी किया । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रमवीरों को बड़ी सौगात देते हुए श्रमिक सहायता योजना की राशि को बढ़ाकर 10 हज़ार से 20 हज़ार करने की घोषणा की । मुख्यमंत्री ने एक और बड़ी सौगात देते हुए कहा कि अब श्रमवीरों के बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग निःशुल्क रूप से दी जाएगी ।

मुख्यमंत्री आज नए साल पर श्रमवीरों को एक के बाद एक उपहार देते हुए घोषणा किया कि चौथी पाँचवी के बच्चों को सैनिक स्कूल, नवोदय में प्रवेश के लिए भी कोचिंग और आधारभूत प्रशिक्षण दी जाएगी । मुख्यमंत्री ने श्रमवीरों को श्रमिक सियाँन योजना के तहत 10-10 हज़ार रुपए की सहायता वितरित की और निर्माण श्रमिक उत्कृष्ट खेल के लिए श्रमिकों के बच्चों को 50-50 हज़ार रुपए की सहायता राशि प्रदान की ।

सीएम ने श्रमवीरों को मिठाई देकर और कंबल भेंट कर नए वर्ष की खुशियां मनाई ।

 

Share
पढ़ें   राजभाषा सम्‍मेलन: मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, रायपुर को मिला तृतीय पुरस्‍कार