जिंदल को मिला एक और अवार्ड : जिन्दल स्टील एंड पावर को गोल्डन पीकॉक सीएसआर अवार्ड, मुंबई में आयोजित हुए कार्यक्रम में मिला सम्मान

Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा
रायपुर, 13 जनवरी 2023

जाने-माने उद्योगपति नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली देश की अग्रणी स्टील कंपनी जिन्दल स्टील एंड पावर (जेएसपी) को सीएसआर दायित्वों के उत्कृष्ट निर्वहन के लिए प्रतिष्ठित गोल्डन पीकॉक अवार्ड – 2022 से सम्मानित किया गया है। मुंबई में कंपनी सामाजिक दायित्व विषय पर आयोजित 17वें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में केंद्रीय कानून एवं न्याय राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने जेएसपी को यह सम्मान प्रदान किया, जिसे कंपनी के प्रेसिडेंट और सीएसआर प्रमुख प्रशांत कुमार होता ने ग्रहण किया। इस अवसर पर इंस्टीट्यूट ऑफ डायरेक्टर्स (आईओडी) के प्रेसिडेंट लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) सुरिंदर नाथ और प्रधान सलाहकार श्री देशदीपक वर्मा आईएएस (सेवानिवृत्त) भी उपस्थित थे। सीएसआर के क्षेत्र में समर्पित सेवाओं के लिए जेएसपी को यह दूसरा गोल्डन पीकॉक अवार्ड प्राप्त हुआ है।

जिन्दल स्टील एंड पावर ने शालू जिन्दल के नेतृत्व में जेएसपी फाउंडेशन द्वारा अपने प्लांट के आसपास और देश के विभिन्न स्थानों पर लोगों के जीवन में बदलाव लाने के जो उल्लेखनीय प्रयास किये हैं, उसके फलस्वरूप ही यह प्रतिष्ठित सम्मान उसे प्रदान किया गया है। इस सम्मान के लिए जेएसपी का चयन सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश एम.एन. वेंकटचलैया की अध्यक्षता वाले निर्णायक मंडल ने किया।

 

 

गोल्डन पीकॉक अवार्ड के लिए निर्णायक मंडल और इंस्टीट्यूट ऑफ डायरेक्टर्स का धन्यवाद करते हुए जेएसपी फाउंडेशन की चेयरपर्सन शालू जिन्दल ने कहा, “इस सम्मान से लोगों की सेवा के लिए हम और अधिक उत्साहित हुए हैं। सामाजिक-आर्थिक रूप से कमजोर और वंचित वर्गों के उत्थान के प्रति हमारी जवाबदेही अब और बढ़ गई है। हम संयुक्त राष्ट्र सतत विकास लक्ष्यों (यूएनएसडीजी) के 17 में से 16 मानदंडों के अनुरूप कार्य कर रहे हैं और देश में मानव विकास सूचकांक (एचडीआई) में सुधार के लिए समस्त क्षेत्रों में संचालित अपने कार्यक्रमों में तेजी ला रहे हैं।”

पढ़ें   रेल कर्मचारी से मारपीट मामले में दुर्ग आरपीएफ इंस्पेक्टर को सस्पेंड किया गया

गौरतलब है कि जेएसपी फाउंडेशन ने समुदायों और सरकारों से साझेदारी कर अपनी सेवाओं के माध्यम से एक करोड़ से अधिक लोगों के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है।

Share