मेरिटोरियस विद्यार्थियों के लिए लगाई गई शंका समाधान क्लास, कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने दी विद्यार्थियों को टिप्स

Education Latest छत्तीसगढ़

प्रसेनजीत साहा
पखांजूर, 20 फरवरी 2023

प्री-बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले मेरिटोरिसय विद्यार्थियों के लिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए विद्यार्थियों को टिप्स दिये गये तथा विषयवार त्रुटियों को सुधारने के लिए विषय विशेषज्ञों द्वारा सुझाव दिया गया और विद्यार्थियों की शंकाओं का समाधान भी किया गया। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरहरदेव कांकेर में आयोजित इस कार्यशाला को संबोधित करते हुए कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने सभी विद्यार्थियों को परीक्षा में अपना मनोबल बनाये रखने, नहीं घबराने तथा खुश रहकर परीक्षा देने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि अच्छा खाना खाये, कम से कम छः घण्टा सोये और कड़ी मेहनत कर उत्साह के साथ परीक्षा दें, इतनी मेहनत करें कि हमे ऐसा नहीं लगना चाहिए कि हम इससे बेहतर कर सकते थे। विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि बोर्ड परीक्षा में राज्य स्तर की मेरिट लिस्ट में स्थान बनाने वाले सभी विद्यार्थियों को हवाई जहाज से दिल्ली की यात्रा कराई जायेगी। कार्यशाला में 130 विद्यार्थी शामिल हुए।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी भुवन जैन तथा राजीव गांधी शिक्षा मिशन के जिला समन्वयक आर.पी मिरे एवं विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी भी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षा 01 मार्च से शुरू हो रही है।

 

 

Share
पढ़ें   CM विष्णु देव साय 11 अगस्त को राजनांदगांव दौरे पर : मिनीमाता निर्वाण दिवस कार्यक्रम एवं तिरंगा रैली में होंगे शामिल, जानिए कल का पूरा कार्यक्रम