राष्ट्रीय महाधिवेशन में नेताओं ने की CM भूपेश बघेल के कार्यों की तारीफ : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ सोनिया, राहुल और प्रियंका ने थपथपाई CM भूपेश की पीठ, प्रियंका ने कहा – ‘भूपेश बघेल द्वारा किए जा रहे कार्यों की चर्चा पूरे देश में’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 27 फरवरी 2023

कांग्रेस के तीन दिनों तक चले राष्ट्रीय महाधिवेशन की समाप्ति 26 फरवरी को हो गई । राष्ट्रीय महाधिवेशन में शामिल होने पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद सोनिया गांधी, राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ में किए जा रहे हैं योजनाओं और कार्यों की खूब तारीफ की ।

 

 

राष्ट्रीय महाधिवेशन के बाद जोरा में हुए ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई में सरकार जो कार्य कर रही है, उसकी पूरी देश भर में चर्चा है । खरगे ने आगे कहा कि जो कार्य केंद्र की सरकार नहीं कर पा रही है, वह कार्य भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कर रहे हैं । किसान न्याय योजना की तारीफ करने के साथ छत्तीसगढ़ के स्थानीय फसलों को निश्चित दाम पर सरकार द्वारा खरीदने की तारीफ करते मलिकार्जुन खरगे ने कहा कि केंद्र में सरकार एमएसपी लागू नहीं कर पा रही है लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने इसे लागू करके दिखाया है ।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार हर एक वर्ग को न्याय देने के साथ हर एक वर्ग के लिए कार्य कर रही है । प्रियंका गांधी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किए जा रहे कार्य की चर्चा पूरे देश भर में है और मुझे लगता है कि बीजेपी शायद इसी से डर गई है, इसलिए कांग्रेस के नेताओं के ऊपर ईडी के छापे पड़ रहे हैं ।

पढ़ें   ब्रेकिंग : बगल में बैठे थे छग के PHE मंत्री, मोदी सरकार के जलशक्ति मंत्री शेखावत ने कहा-'छत्तीसगढ़ का परफॉर्मेंस सबसे ख़राब है'

राष्ट्रीय अधिवेशन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा लागू किए गए राजीव गांधी किसान न्याय योजना की भी खूब चर्चा रही और सब्जेक्ट समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना को पूरे देश भर में लागू किया जाएगा ।

ऐसे में माना जा रहा है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चेहरे पर ही छत्तीसगढ़ में विधानसभा का चुनाव लड़ेगा साथ ही छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार द्वारा लागू किए गए योजना को कांग्रेस अपने लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में भी रख सकती है । दरअसल, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में हुए विधानसभा चुनाव में भी छत्तीसगढ़ की योजनाओं को शामिल किया गया था, जिसके बाद हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को फायदा हुआ और कांग्रेस की सरकार बन गई ।

Share