रामनवमी के दौरान भीषण हादसा : मंदिर की बावड़ी की छत धसी, 13 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया घटना पर दुःख

Exclusive Latest बड़ी ख़बर

ब्यूरो रिपोर्ट

इंदौर, 30 मार्च 2023

मध्यप्रदेश के इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी पर बावड़ी की छत धंसने से 13 लोगों की मौत हो गई। 40 फीट गहरी बावड़ी में 30 से ज्यादा लोग गिरे थे। बावड़ी से कुल 11 शव निकाले गए, जबकि पुलिस ने रस्सियों की मदद से 19 लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दो लोगों ने दम तोड़ दिया। बावड़ी में चार से पांच फीट पानी है। नगर निगम की टीम तीन पंप की मदद से पानीको निकाला । जिसके बाद दोबारा रेस्क्यू शुरू किया है। आशंका है कि अभी भी कुछ लोग बावड़ी में डूबे हुए हैं। मौके पर NDRF की टीम भी पहुंची है।

 

 

हादसा सपना संगीता रोड स्थित स्नेह नगर में हवन के दौरान हादसा हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक लोग बावड़ी की छत पर बैठे थे। वजन से उसकी छत टूट गई और लोग नीचे गिर गए। यह मंदिर करीब 60 साल पुराना है। मंदिर में दर्शन करने आया एक बच्चा अब भी लापता है। कलेक्टर ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच कराने की बात कही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों के 5-5 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि सरकार घायलों को इलाज कराएगी।

पीएम मोदी ने जताया दुःख

रामनवमी के दौरान हुए इस भीषण हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है । प्रधानमंत्री ने इस विषय में सीएम शिवराज चौहान से बात भी की है ।

 

Share
पढ़ें   कोर्टयार्ड बाय मैरियट द्वारा चलाया गया‘सर्व 360 अभियान’, परिषर में आयोजित इस अभियान में विभिन्न विभागों के एसोसिएट्स ने किये रक्त दान