छत्तीसगढ़: प्यार में बेवफाई, फिर दूल्हा-दुल्हन पर एसिड अटैक, प्रेमिका ने क्राइम पेट्रोल देखकर लिया बदला

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के बस्तर पुलिस ने दूल्हा-दुल्हन पर एसिड अटैक करने वाली प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने गांव में लगे बारह सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक करके युवती की पहचान की. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी प्रेमिका को जेल भेज दिया है. पुलिस का कहना कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.  

मामला भानपुरी क्षेत्र के आमाबाल गांव का है. पुलिस की पूछताछ में 23 साल की आरोपी युवती ने बताया कि दस साल पहले उसकी मुलाकात डमरु बघेल नामक युवक से हुई थी. इसके बाद दोनों के बीच प्रेम संबंध हो गया. डमरू ने उससे विवाह करने का देकर उसका शोषण भी किया. दोनों के बीच लगातार बातचीत हो रही थी. इसी बीच उसका शादी तय हो गई.

क्राइम पेट्रोल देखकर रची साजिश   

 

 

जानकारी मिलते ही उसने डमरू को फोन किया. मगर, उसने फोन उठाना बंद कर दिया. इस दौरान उसने टीवी पर एक बार क्राइम पेट्रोल देखा, जिसमें युवती पर तेजाब से हमला करते देखा. इसके बाद उसने भी प्रेमी से बदला लेने की ठान ली. इसके बाद उसने अपनी योजना को अंजाम देने के लिए 19 मई को मिर्ची बाड़ी में काम करने के दौरान डिब्बे में चुपचाप एसिड भर लिया.

अंधेरे का फायदा उठाकर प्रेमिका मौके से फरार

इसके बाद वह रात में छोटे आमाबाल के विवाह समारोह में पहुंच गई. लाइट चले जाने से वहां अंधेरा था. इसके बाद अपने पास रखे एसिड के डिब्बे का ढक्कन खोल कर मौका पाकर पीछे से प्रेमी के ऊपर एसिड फेंक दिया. फिर अंधेरे और भीड़भाड़ का फायदा उठाकर चुपचाप मौके से फरार हो गई. 

पढ़ें   CM विष्णुदेव साय ने लिखा PM को पत्र : श्री रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में अयोध्या धाम से माता शबरी की भक्ति और प्रतिक्षा का PM मोदी ने किया जिक्र, तो CM विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ के नागरिकों की ओर से व्यक्त किया आभार

सीसीटीवी और मुखबिर से हुई आरोपी की पहचान

मामले में एएसपी नवोदिता पॉल ने बताया, “आमाबाल में दूल्हा-दुल्हन पर एसिड अटैक के बाद धारा 326 की तहत मामला दर्ज किया गया था. साथ ही पुलिस ने गांव में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की. गांव के ही कुछ लोगों ने बताया कि पेंट-शर्ट पहना कोई युवक घटना के बाद भागा था. पुलिस ने भी मुखबिर लगाया, जिससे पता चला कि आरोपी युवक नहीं, कोई युवती है. इसके बाद पुलिस ने युवती की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया.

Share