प्रधानमंत्री को उनका मज़ाक नहीं उड़ाना चाहिए, जो…’, राहुल गांधी की पीएम मोदी से अपील

National

प्रमोद मिश्रा, कर्नाटक, 27 अप्रैल 2023

Rahul Gandhi On PM Modi: कर्नाटक विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर उनके सुसाइड नोट वाले बयान को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, पीएम मोदी को उन लोगों का मजाक नहीं उड़ाना चाहिए जिनके बच्चों ने किसी भी स्थिति में आत्महत्या की है. 

दरअसल एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने एक कहानी सुनाई थी जिसमें एक अंग्रेजी के प्रोफेसर की बेटी आत्महत्या कर लेती है और फिर जब उनके पिता को सुसाइड नोट की पर्ची मिलती है तो वह उसमें स्पेलिंग मिस्टेक्स पर बहुत नाराज हुए. 

 

 

इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा तो वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी पीएम पर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, अवसाद और आत्महत्या, खासकर युवाओं में, कोई हंसी-मजाक का विषय नहीं है.

एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार, 2021 में 1,64,033 भारतीयों ने आत्महत्या की. जिनमें से एक बड़ा प्रतिशत 30 वर्ष से कम उम्र का था. यह देश के लिए एक त्रासदी है, ये मजाक का विषय नहीं हो सकता है. 

मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जागरुकता पैदा करें पीएम मोदी

प्रियंका ने पीएम को नसीहत देते हुए कहा, प्रधानमंत्री और उनके मजाक पर दिल खोलकर हंसने वालों को इस असंवेदनशील, रुग्ण तरीके से मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों का उपहास करने के बजाय खुद को बेहतर ढंग से शिक्षित करना चाहिए और जागरूकता पैदा करनी चाहिए.

क्या है पूरा मामला?

पीएम मोदी एक टीवी न्यूज के कार्यक्रम में बोल रहे थे, इसी कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने एक हल्के नोट पर अपनी एक बात के संदर्भ में एक उदाहरण दिया था. जिसको लेकर पीएम मोदी पर कांग्रेस ने असंवेदनशील होने का आरोप लगाया है. 

Share
पढ़ें   बिहार में भीषण सड़क हादसा, नवादा में अनियंत्रित ट्रक ने 4 लोगों को कुचला, तीन की मौत, एक जख्मी