सांप तो भगवान शिव के गले की शोभा….” : खरगे के बयान पर PM मोदी का करारा जवाब

नई दिल्ली

प्रमोद मिश्रा

नई दिल्ली, 01 मई 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज चुनावी राज्य कर्नाटक (Karnataka) के कोलार में एक जनसभा को संबोधित किया. यहां पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) के ‘जहरीला सांप’ वाले बयान पर पीएम ने नाम लिए बगैर कहा, ‘नाग भगवान शिव के गले का आभूषण है. मेरे लिए देश के लोग भगवान शिव की तरह हैं.’ पीएम ने कहा कि कर्नाटक का ये चुनाव सिर्फ आने वाले 5 वर्षों के लिए एमएलए, मंत्री या सीएम बनाने का चुनाव नहीं है. यह चुनाव आने वाले 25 सालों में विकसित भारत के रोडमैप की नींव को सशक्त करने वाला चुनाव है.
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘2014 से पहले करप्शन काल में कांग्रेस सरकार के कालखंड में दुनिया भारत से सारी उम्मीदें छोड़ चुकी थी. लेकिन आज भारत की प्रतिष्ठा बुलंदी पर है, अर्थव्यवस्था की गति तेज है और दुनिया भारत को ब्राइट स्पॉट बता रही है. पीएम मोदी ने कहा कि जेडीएस और कांग्रेस कर्नाटक के विकास में सबसे बड़ी बाधा हैं. आज यहां पर जिस तरह की भीड़ जमा हुई है, उससे इन दोनों पार्टियों की नींद उड़ जाएगी, जिन्हें कर्नाटक की जनता क्लीन बोल्ड करेगी.

 

 

बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया
पीएम मोदी ने कहा, ‘डबल इंजन सरकार जो आधुनिक कनेक्टिविटी के लिए काम कर रही है, वो इस पूरे क्षेत्र में नई संभावनाएं बनाएगी. बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेसवे यहां के किसानों और इंडस्ट्री दोनों के लिए नए अवसर बनाएगा, उस पर तेजी से काम चल रहा है.

Share
पढ़ें   केंद्र एवं राज्यो से हजारों कर्मचारियो ने पुरानी पेंशन की मांग को लेकर जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन किया