छत्तीसगढ़:रायपुर में आज भी रहेंगे बादल, शाम-रात में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 03 मई 2023

राजधानी रायपुर में बुधवार को भी हल्के बादल रहेंगे। इससे दिन में गर्मी थोड़ी कम रहेगी। शाम-रात में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। आने वाले कुछ दिनों तक बादल और बारिश की यही स्थिति बनी रहने के आसार हैं। बंगाल की खाड़ी से लगातार नमी आ रही है। इससे प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां बनी हुई है।

 

 

आसपास हो रही बारिश और राजधानी में भी नमी बढ़ने के कारण आसमान में हल्के बादल बन रहे हैं। दिन में हल्की धूप निकलने पर लोकल सिस्टम डेवलप हो रहा है। इससे शाम-रात में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने और बारिश की स्थिति बन रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान रायपुर में 5.6 मिमी बारिश हुई।

मंगलवार को दिन में भी हल्की बूंदाबांदी हुई। सुबह हवा में नमी 94 फीसदी के आसपास थी। शाम तक यह 49 प्रतिशत तक पहुंच गई। मंगलवार को दिनभर हवा की रफ्तार भी थोड़ी अधिक थी। औसत रफ्तार चार किमी प्रति घंटे की दर्ज की गई।

तापमान सामान्य से नौ डिग्री तक कम : बारिश और बादल की वजह से दिन का तापमान अभी भी काफी नीचे है। मंगलवार को रायपुर में अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री रिकार्ड किया गया। यह नार्मल से 9 डिग्री कम है। रात का तापमान भी 20.9 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से छह डिग्री कम है। बुधवार को पारा 33 और रात में 22 डिग्री रहने की संभावना है।

Share
पढ़ें   कांकेर को सौगात : ग्रामीण औद्योगिक पार्क के माध्यम से गांधी जी का सुराज का सपना छत्तीसगढ़ में हो रहा साकार, कांकेर के पहले ग्रामीण औद्योगिक पार्क, गांधी ग्राम कुलगांव में CM भूपेश बघेल ने किया लोकार्पण