5 चिताएं, 11 शव और हर तरफ हाहाकार… हाईवे पर हुए हादसे ने दिए कभी न भूल पाने वाले जख्म

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, धमतरी , 05 मई 2023

छत्तीसगढ़ के धमतरी में बोलेरो और ट्रक की टक्कर में एक परिवार के 10 समेत 11 लोगों की दर्दनाक मौत के बाद गांव में मातम पसर गया. जैसे ही एंबुलेंस शवों को लेकर गांव पहुंचीं पूरा माहौल गमगीन हो गया. 11 शवों को पांच चिता में रखकर अंतिम संस्कार किया गया. इस हादसे में धरमराज साहू सहित परिवार एक पल में खत्म हो गया. इसमें दो बच्चों सहित पांच महिलाएं भी थीं.

गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद 7 एंबुलेंस से 11 शवों को गांव लाया गया था. मृतकों को अंतिम विदाई देने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए. पूरा गांव नम आंखों के साथ श्मशान घाट की तरफ उमड़ पड़ा. धरमराज तीन बेटे थे. इनमें से एक बेटा गरियाबंद में रहता है, जबकि दूसरा हादसे के समय गांव में ही था.

इस सड़क हादसे के बाद अब परिवार में उसके दो बेटे और बूढ़ी मां ही बची हैं. धरमराज (55), पत्नी उषा (52), बेटा केशव (34), भाई की पत्नी लक्ष्मी (45) बहू टोमिन (33), संध्या (24), रमा (20), भतीजा शैलेंद्र (22), योग्यांश (3), डेढ़ साल का ईशान और चालक डोमेश ध्रुव (19) की मौत हुई है.

मुक्तिधाम में परिवार के सदस्यों के हिसाब से चिता सजाई गई थी. पहली चिता ड्राइवर डामेश ध्रुव की थी. दूसरी में घर के मुखिया धरमराज और उसकी पत्नी उषा की, तीसरी में लक्ष्मी, शैलेंद्र और रमा की, चौथा में संध्या, योग्याश, इशांत की, पांचवी में केशव और उसकी पत्नी टॉमिन का शव रखा गया था. इस तरह से पांच चिता में 11 शवों को रखकर मुखाग्नि दी गई.

बता दें, ग्राम सोरम भठगाव से 11 लोग एक बोलेरो वाहन मे सवार होकर मामा परिवार में हो रहे शादी में शामिल होने कांकेर के ग्राम मरकाटोला जा रहे थे. इसी दौरान बुधवार देर रात नेशनल हाइवे-30 पर जगतरा के पास सामने से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी थी. हादसे में वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें सवार सभी लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी.

सड़क हादसे में गई थी 11 लोगों की जान

परिवार के सदस्यों को राहुल और अतुल ने मुखाग्नि दी और डामेश का उसके परिजनों ने मुखाग्नि दी. बता दें, धमतरी जिले में बुधवार देर शाम एक बोलेरो की ट्रक से टक्कर में एक ही परिवार के 10 सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई थी. यह दर्दनाक हादसा कांकेर नेशनल हाईवे पर हुआ था.

 

 

Share
पढ़ें   बलौदाबाजार जिले की शिक्षिका की सेवा समाप्त : लंबे समय से अनुपस्थित थी शिक्षिका, जिला पंचायत CEO ने किया आदेश जारी