The Kerala Story मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री, CM शिवराज बोले- घिनौनी साजिश को उजागर करने वाली फिल्म

मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश सरकार ने ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है. राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि यह फिल्म जिहाद, धर्मांतरण और आतंकवाद के घिनौने षड्यंत्र को उजागर करती है. भावुकता में जो बेटियां लव जिहाद के जाल में उलझ जाती हैं, उनके साथ कैसी दरिंदगी होती है और अंततः उनकी ज़िंदगी कैसे तबाह होती है, उस सच्चाई को फ़िल्म उजागर करती है.

सीएम शिवराज ने Aajtak से बातचीत में कहा कि मध्यप्रदेश में पहले ही हमने धर्मांतरण के खिलाफ कानून बना रखा है. चूंकि यह फिल्म जागरूकता पैदा करती है, इसलिए मेरी अपील है कि सभी को यह फिल्म देखनी चाहिए. अभिभावक भी देखें. बेटियां भी देखें, इसलिए हमने इसे मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया है.

फिल्म को लेकर उठ रहे विवाद पर मुख्यमंत्री शिवराज ने कांग्रेस को जमकर कोसा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हमेशा से सोच रही है कि आतंकियों को महिमामंडन करो और गलत काम को सपोर्ट करो. तुष्टिकरण करो. हम किसी के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन जो ग़लत हो रहा है तो सच्चाई सामने आनी ज़रूरी है.

PM मोदी ने भी किया जिक्र

उधर, एक दिन पहले कर्नाटक में आयोजित एक चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस फिल्म के बहाने कांग्रेस पर हमला किया था. साथ ही ‘द केरल स्टोरी’ को आतंकवादी साजिशों को सामने लाने वाली फिल्म बताया था

चुनावी राज्य कर्नाटक के बेल्लारी में एक रैली में PM मोदी ने शुक्रवार को कहा था, केरल देश का इतना खूबसूरत राज्य है, जहां के लोग मेहनती और प्रतिभाशाली हैं. लेकिन ‘केरल स्टोरी’ फिल्म उस राज्य में हो रही आतंकी साजिशों को सामने लाती है.

उन्होंने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे इस आतंकी प्रवृत्ति के साथ कांग्रेस को खड़ा देखा जा सकता है. कांग्रेस आतंकी झुकाव वाले लोगों के साथ पिछले दरवाजे से राजनीतिक सौदेबाजी में भी लिप्त है. कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस से सावधान रहना चाहिए.

फिल्म को लेकर विवाद

एक्ट्रेस अदा शर्मा स्टारर इस ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म का लेखन और निर्देशन सुदीप्तो सेन ने किया है और यह 5 मई यानी बीते शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है.

शुक्रवार को केरल में इसके खिलाफ प्रदर्शन किया था. प्रदर्शनकारियों ने सिनेमाघर के बाहर नारेबाजी की और फिल्म पर पाबंदी लगाने की मांग की. उनका आरोप है कि फिल्म में दक्षिण भारतीय राज्य की गलत छवि पेश की गई है. वहीं, केरल हाई कोर्ट ने इस फिल्म की रिलीज पर पाबंदी लगाने से इनकार कर दिया था.

Share
पढ़ें   CM विष्णुदेव साय ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. यादव से की आत्मीय मुलाक़ात, रक्षाबंधन और सावन सोमवार की दी बधाई एवं शुभकामनायें