सुकमा: छत्‍तीसगढ़-तेलंगााना सीमा पर मुठभेड़ में नक्‍सली ढेर, एसएलआर हथियार भी बरामद

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 7 मई 2023

सुकमा। Sukma News: छत्‍तीसगढ़ और तेलंगाना की सीमा पर पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। खबरों के अनुसार यह मुठभेड़ तेलंगाना के चरला थाना क्षेत्र के पुट्टापडू वन क्षेत्र में चल रही है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में एक नक्‍सली भी ढेर हो गया। नक्‍सली के पास से एक एसएलआर हथियार भी बरामद किया गया है। खबरों के अनुसार इलाके में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

एक दिन पहले सुकमा में दो आइईडी बरामद

वहीं शनिवार को सुकमा जिले के चिंतलनार थानाक्षेत्र के तोड़ामरका इलाके में सुरक्षा बलों द्वारा सर्चिंग के दौरान दो आईईडी बरामद की गई। ये आईईडी जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाई गई थी। दोनों आईईडी को मौके पर ही डिफ्यूज किया गया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिले के चिंतलनार थानाक्षेत्र में तोड़ामरका से कोबरा व एलमागुंडा से एसटीएफ व जिला बल की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। नदी-नाला पार कर जवान मुरकराज कोंडा पहाड़ी के पास दो आईईडी बरामद की गई। ये आईईडी नक्सलियो द्वारा जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाई गई थी। जवानों की सूझबूझ के कारण बड़ा हादसा टल गया। 206 कोबरा की बीडीएस (बम निरोधक दस्ता ) टीम ने मौके पर ही बम को डिफ्यूज कर दिया।

 

 

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़ बीजेपी की संभावित सूची लीक होने पर कांग्रेस ने कसा तंज: कहा- 'बीजेपी अब दिशाहीन हो चुकी है’