किसी ने प्रेमिका की लाश के टुकड़े कुकर में उबाले, कहीं हथोड़े से कत्ल और कहीं गला दबाकर मारा… इन 3 वारदातों से दहला देश

National

जुर्म की दुनिया से कभी-कभी ऐसी ख़बरें सामने आती हैं, जो इंसान को अंदर तक दहला देती है. ऐसी ख़बरें जिनसे पता चलता है कि कैसे कोई शख्स दरिंदगी और बेरहमी की सारी हदों के पार जा सकता है. कैसे वो शख्स आदमी से हैवान बन जाता है. ऐसी ख़बरें जिन्हें हम एक बार जानने के बाद शायद कभी सुनना और देखना नहीं चाहेंगे. ऐसी ही तीन ख़बरों ने पिछले 24 घंटों में देश को हिलाकर रख दिया है. देश के अलग-अलग राज्यों और शहरों से आने वाली इन ख़बरों ने जुर्म और हैवानियत की एक नई इबारत लिख डाली है. आइए आपको बताते हैं, वो तीन वारदातें जिन्होंने श्रद्धा मर्डर केस और उस जैसे मामलों को भी पीछे छोड़ दिया है.

वारदात नंबर – 1
सरस्वती मर्डर केस, मुंबई, महाराष्ट्र
हाल ही में मुंबई से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें आरोपी ने दरिंदगी के मामले में आफताब को काफी पीछे छोड़ दिया. इस वारदात में पहले लिव इन पार्टनर ने महिला की बेरहमी से हत्या की और फिर उसकी लाश के टुकड़े-टुकड़े करके उन्हें प्रेशर कुकर में उबाल दिया. जी हां, इंसानी जिस्म के टुकड़ों को उस दरिंदे ने किचन में जाकर प्रेशर कुकर में डाला और गैस पर चढ़ा दिया.

आरोपी की पहचान 56 साल के मनोज साने के रूप में हुई है. जबकि उसका शिकार बनी महिला की शिनाख्त 32 साल की सरस्वती वैद्य के तौर पर हुई. ये दोनों आकाशगंगा सोसाइटी की बिल्डिंग में एक किराये के फ्लैट में 3 साल से साथ रह रहे थे. पुलिस ने कातिल लिव-इन पार्टनर मनोज को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया था. इस वारदात का खुलासा बुधवार की रात हुआ. नयानगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर ने बताया कि हत्या की ये खौफनाक वारदात आकाशगंगा सोसाइटी की सातवीं मंजिल के फ्लैट नंबर 704 में हुई, हालांकि इस हत्याकांड की तारीख का पता नहीं चला है.

पढ़ें   पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित होने पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दी अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं

मुबंई डीसीपी जंयत बजबाले ने बताया कि गीता आकाशगंगा सोसाइटी से सूचना मिली थी कि एक घर से बदबू आ रही है. सूचना मिलने के बाद पुलिस हरकत में आ गई और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उस फ्लैट का दरवाजा खोला तो उस कमरे बहुत तेज दुर्गंध आ रही थी. पुलिस ने वहां से एक लाश के टुकड़े बरामद किए. पुलिस ने उन टुकड़ों को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की. पुलिस जब फ्लैट की तलाशी ले रही थी तो किचन में रखे एक कुकर को देखकर पुलिसवालों के होश उड़ गए. बताया जा रहा है कि उस प्रेशर कुकर में लाश के टुकड़ों को उबाला गया था. यानी आरोपी इस कदर हैवान बन चुका था कि उसने मरने के बाद लाश के टुकड़े किए और फिर उन्हें प्रेशर कुकर में डालकर उबालता रहा, ताकि लास खा निबटारा आसानी से हो सके.

 

 

पुलिस को वहां तफ्तीश के दौरान पता चला कि आरोपी मनोज साने और सरस्वती लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे. मनोज ने ही पहले सरस्वती की हत्या की और फिर उसकी लाश के टुकड़े टुकड़े कर दिए. उसने लाश को ठिकाने लगाने के लिए टुकड़ों को कुकर में उबाला था. इस वारदात का खुलासा तब हुआ, जब कुछ पड़ोसियों ने बंद फ्लैट से तेज दुर्गंध आने की शिकायत पुलिस को की थी. उसी के बाद नयानगर थाने की एक टीम मौके पर पहुंची और घर का ताला तोड़ा. जहां महिला की लाश कई टुकड़ों में बरामद हुई थी. कुछ टुकड़े गायब थे या कातिल दरिंदे मनोज ने उन्हें उबाल कर ठिकाने लगा दिया था. अब पुलिस आरोपी मनोज से पूछताछ कर रही है.

Share