सीएम भूपेश 19 को गौरेला-पेंड्रा-मरवाही दौरे पर: विकास कार्यों का लोकार्पण और इंदिरा, राजीव गांधी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 16 जून 2023

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 19 जून को गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे नगर पंचायत पेंड्रा के विद्यानगर में नवनिर्मित माधव राव सप्रे प्रेस क्लब का उद्घाटन करेंगे। साथ ही इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की प्रतिमा भी अनावरण करेगे। इसके अलावा कई विकास कार्यों का भी लोकार्पण होगा। मुख्यमंत्री बघेल के दौरे को देखते हुए प्रशासन तैयारियों में लगा है। इसे लेकर गुरुवार को कलेक्टर और एसपी ने कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रेस क्लब के पीछे विकासित किए गए गार्डन में पंडित माधव राव सप्रे जी की मूर्ति का अनावरण करेंगे। इसके साथ ही पेंड्रा में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की मूर्ति का अनावरण करेंगे। मुख्यमंत्री प्रेस क्लब पेंड्रा के पास आम सभा में विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण, भूमिपूजन एवं हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत सामग्री वितरण करेंगे। इसके अलावा सुप्रसिद्ध साहित्यकार पंडित माधव राव सप्रे की 152वीं जयंती के उपलक्ष्य में मां कल्याणिका पब्लिक स्कूल गौरेला में आयोजित सप्रे स्मृति महोत्सव में भी शामिल होंगे।

 

 

जिला कलेक्टर प्रियंका ऋषि महोबिया और पुलिस अधीक्षक योगेश पटेल ने मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौर की तैयारियों के तहत स्थल निरीक्षण किया। उन्होंने मल्टीपर्पज शाला मैदान में निर्मित स्थायी हैलीपैड का निरीक्षण कर वहां आस पास साफ-सफाई, बैरीकेट, पार्किंग तथा सुरक्षा व्यवस्था आदि के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने नवनिर्मित प्रेस क्लब का अवलोकन किया और वहां एसी, फर्नीचर एवं विद्युत कनेक्शन जोड़ने के निर्देश दिए।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़ की संस्कृति और संस्कृत के संरक्षण के लिए हो रहा बेहतर कार्य- संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज