मध्यप्रदेश : PM मोदी अपने राज्य दौरे के दौरान सिकल सेल एनीमिया मिशन का शुभारंभ करेंगे

मध्यप्रदेश

प्रमोद मिश्रा, मध्यप्रदेश, 23 जून 2023

स्वस्थ शरीर सबसे बड़ा धन होता है जब कोई साथ न दे तो अपना शरीर साथ देता है इसलिए स्वस्थ रहना आवश्यक है। लेकिन ऐसा बिलकुल संभव नहीं की कोई बीमार न हो। किसी भी कारण से कोई भी बीमार हो सकता है। किसी एक बीमार होने से कई लोग प्रभावित होते है अगर को वयक्ति घर में अकेला कमाने वाला हो तो उस व्यक्ति की बीमार होने पर पूरे परिवार पर आर्थिक संकट भी आ सकता है।इन सभी बातो को ध्यान में रखते हुए सरकार कल्याणकारी योजनाए लाती है जिससे नागरिको को गंभीर से गंभीर बीमारी में ज्यादा परेशानी का समाना नहीं करना पड़े।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान दो योजनाओ का उद्घाटन
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य की अपनी यात्रा के दौरान दो योजनाओ का उद्घाटन करेंगे जिनमें सिकल सेल एनीमिया मिशन और आयुष्मान भारत कार्ड का वितरण शामिल है।
“पीएम मोदी यहां दो मिशन लॉन्च करेंगे।जिसमें सिकल सेल एनीमिया मिशन और आयुष्मान भारत कार्ड का वितरण शामिल है
जाने क्या है सिकल सेन एनीमिया मिशन
सिकल सेल एनीमिया मिशन इस बीमारी से पीड़ित लोगों की जांच और उनके इलाज की व्यवस्था के लिए एक नया अभियान होगा।” सीएम चौहान ने कहा मध्य प्रदेश में एक करोड़ से ज्यादा आयुष्मान भारत कार्ड बनकर तैयार हैं, उन कार्डों का वितरण भी शहडोल में पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान प्रतीकात्मक तौर पर किया जाएगा। मुख्यमंत्री के मुताबिक इसके साथ ही सभी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों पर वितरण का काम किया जाएगा और इसके साथ ही इसे पंचायतों में, गांवों और शहरों में भी वितरित किया जाएगा।

Share
पढ़ें   उज्जैन : महाकाल नगरी को वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, 27 जून को PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी