Pm Modi visit in Chhattisgarh: पीएम मोदी की रायपुर रैली से पहले मौसम ने ली करवट, बारिश का दौर जारी

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 7 जुलाई 2023

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सात जुलाई को छ्त्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री की रैली से पहले रायपुर में मौसम का मिजाज बदल गया है। रायपुर में लगातार बारिश का दौर जारी है। पीएम मोदी छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी के साथ छ्त्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल में कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम मोदी के कार्यक्रम में पांच केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे। छत्तीसगढ़ में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब किसी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के साथ-साथ पांच केंद्रीय मंत्री शामिल हो रहे। प्रधानमंत्री मोदी के रायपुर प्रवास को देखते हुए प्रशासन और पुलिस विभाग ने सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। प्रधानमंत्री मोदी की छत्तीसगढ़ यात्रा की पल-पल की जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रायपुर रैली से पहले छत्‍तीसगढ़ में मौसम ने करवट ले ली है। रायपुर में देर रात से मौसम बिगड़ा हुआ है। लगातार तेज बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी रायपुर में बारिश के आसार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रायपुर में 7600 करोड़ की 10 परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद पहली बार रायपुर पहुंच रहे पीएम मोदी के साथ मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पीएम मोदी को 100 वर्षों की सात हजार फिल्मों का संग्रह सौंपना चाहते हैं मनीष
रायपुर के नहरपारा के रहने वाले 53 वर्षीय मनीष टांक बचपन से फिल्म देखने के शौकीन हैं। वे पिछले 32 वर्षों से फिल्मों का कलेक्शन कर रहे हैं। उनके पास 100 वर्षों की करीब सात हजार फिल्मों का कलेक्शन है। उनका यह संग्रह किसी संग्रहालय से कम नहीं है। उन्होंने इन फिल्मों की सीडी का कलेक्शन किया है। इसमें आर्ट, कामेडी, एक्शन से लेकर हर तरह की फिल्में हैं। अब मनीष इन फिल्मों के कलेक्शन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सौंपना चाहते हैं।पीएम मोदी के आमसभा में लोगों के लिए प्रतिबंधित रहेगी ये चीजें
प्रधानमंत्री मोदी के रायपुर प्रवास के दौरान कार्यक्रम स्थल साइंस कालेज मैदान में आमजन को अपने साथ कई सामग्री ले जाना प्रतिबंधित है। यह लेकर न जाएं : – बीड़ी, सिगरेट, तंबाखू, गुटखा, पान मसाला इत्यादि।- माचिस, लाइटर, लेजर लाइट इत्यादि अग्नि सामग्री।- चाकू, कैंची, कटर, नेलकटर, पिन, आलपिन, पेचकस, पलाश एवं अन्य कोई भी धारदार वस्तुएं।- पानी का बोतल, कोल्ड ड्रिंक्स बोतल, कैन समस्त प्रकार के बोतलबंद पेय पदार्थ एवं ज्वलनशील सामग्री।- खाने पीेने की वस्तुएं, टिफीन डिब्बा थैला इत्यादि।

 

 

Share
पढ़ें   ऐतिहासिक निर्णय : पंचायत प्रतिनिधियों को उचित सम्मान देने पर CM भूपेश बघेल का संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने किया धन्यवाद, संसदीय सचिव बोले : "पंचायत के प्रतिनिधियों के लिए आज ऐतिहासिक दिन,इंदिरा गांधी जी के सपनों को पूरा करेंगे सीएम भूपेश बघेल"