जी-20 समिट : 8-10 सितंबर तक सभी स्कूल-सरकारी दफ्तर रहेंगे बंद, सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान

नई दिल्ली

प्रमोद मिश्रा

नई दिल्ली, 23 अगस्त 2023

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इन तारीखों पर एमसीडी कार्यालयों सहित सभी स्कूल, सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे.

 

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 8 से 10 सितंबर तक सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के प्रस्ताव को मंगलवार को मंजूरी दे दी. अधिकारियों ने यहां यह जानकारी दी. शहर के सभी स्कूल, साथ ही दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के कार्यालय अब तीन दिन तक बंद रहेंगे.

अधिकारी ने बताया, “मुख्य सचिव नरेश कुमार ने पुलिस के प्रस्ताव से संबंधित फाइल मंजूरी के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री के पास भेजी थी. मुख्यमंत्री की स्वीकृति के बाद इसे उपराज्यपाल की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा.’ अधिकारियों ने यह भी कहा कि सम्मेलन के मद्देनजर नयी दिल्ली पुलिस जिले में सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे.


दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त मधुप तिवारी ने 18 अगस्त को मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सुझाव दिया था कि सरकार जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 8 से 10 सितंबर के दौरान सार्वजनिक अवकाश घोषित करे और नयी दिल्ली क्षेत्र में स्थित अधिकांश व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद करने के निर्देश जारी करे.

Share
पढ़ें   संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के मास्टरमाइंड ललित झा ने दिल्ली पुलिस में किया सरेंडर