PM Modi Jodhpur Visit: जोधपुर में पीएम मोदी, 5 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट किया लोकार्पण, Shar रोड शो शुरू

राजस्थान

प्रमोद मिश्रा, 5 अक्टूबर 2023

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर गुरुवार को सुबह सूर्यनगरी पहुंचेंगे। यहां जनसभा के दौरान प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी राजस्थान में 5,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

पीएमओ की ओर से जारी बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान जोधपुर में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), जोधपुर परिसर राष्ट्र को समर्पित करेंगे और इसके साथ ही जोधपुर हवाई अड्डे पर नये टर्मिनल भवन तथा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ‘ट्रॉमा सेंटर और क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल ब्लॉक’ की आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री राजस्थान में स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं के तहत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, जोधपुर में 350 बिस्तरों वाला ‘ट्रॉमा सेंटर और क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल ब्लॉक और पूरे राजस्थान में प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन (पीएम-एबीएचआईएम) के तहत सात क्रिटिकल केयर ब्लॉक विकसित किए जाएंगे।

 

 

पीएम मोदी का जोधपुर दौरा पांच साल बाद हो रहा है। पीएम के कार्यक्रम की जिम्मेदारी 70 महिलाओं को सौंपी गई है। मोदी करीब 11 बजे जोधपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां से वे रावण के चबूतरा मैदान में सभा करने जाएंगे। पीएम मोदी ओपन जीप में सवार होकर सथा स्थल तक आएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच साल बाद जोधपुर पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने 5 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट के लोकार्पण और शिलान्यास किया। कुछ देर बाद वे आमसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने नए एयरपोर्ट टर्मिनल की आधारशिला रखी। इसके साथ ही जोधपुर एम्स के ‘ट्रॉमा, इमरजेंसी और क्रिटिकल केयर’, राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी, हॉस्टल और मैस का और आईआईटी जोधपुर के एक फेज का लोकार्पण किया।

पढ़ें   ये क्या पूछ गए CM गहलोत : CM गहलोत ने शिक्षकों को पूछे यह सवाल, शिक्षकों ने भी दिए हां में जवाब, जवाब सुनकर हैरान हुए Cm गहलोत

लोकार्पण और शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हर भारतीय और विदेशी पर्यटक एक बार जोधपुर जरूर आना चाहता है। बीते दिनों जोधपुर में हुई जी-20 बैठक की तारीफ दुनिया भर के मेहमानों ने की। हर कोई रेतीले धोरों, मेहरानगढ़ किले और जसवंत थाड़ा को जरूर देखना चाहता है। भारत के गौरवशाली अतीत का प्रतिनिधित्व करने वाला राजस्थान भविष्य का भी प्रतिनिधित्व करे।

बतादें कि जोधपुर पहुंच कर पीएम मोदी ने नए एयरपोर्ट टर्मिनल की आधारशिला रखी। इसके साथ ही जोधपुर एम्स के ‘ट्रॉमा, इमरजेंसी और क्रिटिकल केयर’, राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी, हॉस्टल और मैस का और आईआईटी जोधपुर के एक फेज का लोकार्पण किया।

Share