सरकार बनते ही 4% मुस्लिम आरक्षण हटा देंगे’, तेलंगाना में गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान

National

हैदराबाद. जगतियाल में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कहा कि तेलंगाना में सत्‍ता में आने पर भारतीय जनता पार्टी मुस्लिम आरक्षण को खत्‍म कर देगी. तेलंगाना के आगामी व‍िधानसभा चुनाव देश का भव‍िष्‍य तय करेंगे. तेलंगाना व‍िधानसभा की 119 सीटों पर मतदान आगामी 30 नवंबर को होगा जि‍सके पर‍िणामों की घोषणा बाकी चार और राज्‍यों के साथ ही 3 द‍िसंबर को होगी.

गृह मंत्री अमित शाह ने सत्‍तारूढ़ पार्टी के प्रमुख और मुख्‍यमंत्री केसीआर, कांग्रेस और असदुद्दीन ओवैसी पर न‍िशाना साधा और भारत राष्‍ट्र सम‍ित‍ि (Bharat Rashtra Samithi), कांग्रेस और एआईएमआईएम को परिवारवाद की पार्टी करार दिया. बीजेपी परिवारवाद नहीं करती है लेक‍िन यहां क‍ि तीनों पार्ट‍ियों में यह सब चरम पर है. उन्‍होंने कहा कि बीआरएस के नेतृत्‍व वाली केसीआर सरकार में व्‍याप्‍त भ्रष्‍टाचार और सभी सौदों की जांच होगी. उन्‍होंने कहा कि ज‍िसने भी भ्रष्‍टाचार क‍िया है वो सब जेल के अंदर जाएंगे.

 

 

मडिगा समुदाय के लिए आरक्षण की भी घोषणा कीगृहमंत्री अमित शाह ने एससी श्रेणी के तहत तेलंगाना में मडिगा समुदाय के लिए आरक्षण की भी घोषणा की. उन्होंने कहा, “हमने फैसला किया है कि मडिगा समुदाय को एससी श्रेणी के तहत आरक्षण में ऊर्ध्वाधर कोटा मिलेगा.” गृह मंत्री शाह ने व‍िपक्षी पार्ट‍ियों पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां पर तुष्‍टीकरण की राजनीत‍ि को बढ़ावा देने के ल‍िए मुस्‍ल‍िम आरक्षण द‍िया गया था.

क्या हमें हैदराबाद मुक्ति दिवस नहीं मनाना चाहिए?उन्‍होंने आरोप लगाया कि केसीआर के नाम से मशहूर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के डर से हैदराबाद मुक्ति दिवस का जश्न नहीं मनाते. उन्‍होंने पूछा कि “क्या हमें हैदराबाद मुक्ति दिवस नहीं मनाना चाहिए? हम हैदराबाद मुक्ति दिवस के रूप में मनाएंगे. सरकार बनने के बाद यहां के लोगों को मुफ्त में अयोध्‍या में भगवान श्रीराम मंदिर के दर्शन करवाएगी.

Share
पढ़ें   Rajouri Encounter: राजोरी में आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद, एक अफसर समेत चार घायल; ऑपरेशन जारी