गरीबों को सरकार का नये साल का उपहार, अगले 5 साल तक 81 करोड़ लोगों को मिलेगा मुफ्त अनाज

Exclusive Latest National

प्रमोद मिश्रा

नई दिल्ली, 30 नवंबर 2023|प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुए केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में गरीब कल्याण अन्न योजना को लेकर बड़ा फैसला हुआ है। सरकार ने इस योजना को पांच साल के लिए बढ़ाने का फैसला किया है।

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 1 जनवरी 2024 से पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना को पांच साल के लिए बढ़ा दिया गया है। इससे 81 करोड़ लोगों को फायदा होगा।

अनुराग ठाकुर ने बताया कि सरकार की योजनाओं का फायदा आम लोगों तक पहुंच रहा है। यही कारण है कि ताजा आंकड़ों के अनुसार 13.50 करोड़ लोग गरीब रेखा से बाहर आए हैं।

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया, ‘पिछले पांच वर्षों में लगभग 13.50 करोड़ भारतीय गरीबी स्तर से ऊपर उठे हैं। यह मोदी सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है। इसी तरह, COVID-19 महामारी के दौरान प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की गई थी। यह निर्णय लिया गया कि इस योजना को 1 जनवरी 2024 से अगले पांच वर्षों के लिए बढ़ाया जाएगा

Share
पढ़ें   मुख्यमंत्री ने स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन पर जताया गहरा शोक, CM बोले : "भारत ने आज एक रत्न खोया है"