बिहार में सियासी उठापटक : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बनाया गया सीनियर ऑब्जर्वर, कल शाम को पहुंचेंगे बिहार, नीतीश कुमार आज दे सकते हैं इस्तीफा

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 27 जनवरी 2028

बिहार में एक बार फिर से सियासी उठाफटक देखने को मिल रही है । खबर है कि नीतीश कुमार आज मुख्यमंत्री पद से देर शाम इस्तीफा दे सकते हैं । ऐसे में महागठबंधन को एक बार फिर से बड़ा झटका लगता दिखाई दे रहा है । इस बीच कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बिहार में सभी एक्टिविटी के लिए सीनियर ऑब्जर्वर नियुक्त किया है, ऐसे में यह स्पष्ट है कि बिहार में मचे सियासी भूचाल को स्थिर करने की जिम्मेदारी कांग्रेस पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दी है ।

 

 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शाम नई दिल्ली पहुंच जाएंगे । वहीं कल शाम 4:00 बजे बिहार में भूपेश बघेल की एंट्री हो जाएगी । ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि बिहार में मचे सियासी भूचाल में भूपेश बघेल अपनी कितनी भूमिका निभा पाते हैं?

मौजूदा स्थिति क्या?

 

फिलहाल अभी बिहार में आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस पार्टी गठबंधन करके सरकार चल रही है जिसके मुखिया नीतीश कुमार है, लेकिन माना जा रहा है कि आज शाम नीतीश कुमार इस गठबंधन को अलविदा कहते हुए मुख्यमंत्री पद से भी इस्तीफा दे सकते हैं । ऐसे में एक बार फिर से जेडीयू और भाजपा की जोड़ी बिहार में नई सरकार में दिख सकती है ।

 

Share
पढ़ें   'वन नेशन-वन इलेक्शन' प्रस्ताव को मोदी कैबिनेट की मंजूरी : शीतकालीन सत्र में होगा पेश, लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ करवाने की राह आसान