CG में दर्दनाक हादसा : कुंए में जहरीली गैस की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत, एक – एक को बचाने गए और देखते ही देखते 5 लोगों की चली गई जान

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

• पुलिस की टीम पहुंची घटनास्थल पर

प्रमोद मिश्रा

जांजगीर, 05 जून 2024

 

 

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा के बिर्रा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम किकिरदा में 5 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई । गांव के पुराने कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत की आशंका है । अभी तक डेडबॉडी कुएं के अंदर ही है । पुलिस प्रशासन की टीम गांव पहुंच गई है । कुएं के आसपास जमा हुए लोगों की भीड़ को पुलिस ने दूर हटाया । एसडीआरएफ के पहुंचने के बाद रेस्क्यू शुरू करने की बात बताई जा रही है ।

कुएं में दम घुटने से पांच की मौत

दर्दनाक घटना थाना बिर्रा क्षेत्र के किकिरदा गांव में हुई. जानकारी के मुताबिक गांव में एक पुराना कुआं है. जिसे काफी समय से उपयोग में नहीं लाया जा रहा था. गांव के ही लोगों ने पुरानी लकड़ियों का छप्पर बनाकर कुएं को ढक दिया था. बीते कुछ दिनों से क्षेत्र में बारिश और तेज हवा चलने के कारण कुएं के ऊपर बना लकड़ी का छप्पर कुएं के अंदर गिर गया था. जिसे निकालने गांव का एक आदमी कुएं के अंदर गया, जो काफी देर तक वापस नहीं आया. इसके बाद एक एक कर 4 लोग और कुएं में उतरे और वापस बाहर नहीं आ सके. आशंका जताई जा रही है कि काफी दिनों से बंद रहने के कारण कुएं में जहरीली गैस निकलने लगी है, जिसकी चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई ।

गांव पहुंची बिर्रा पुलिस

गांव में हुई घटना की सूचना तुरंत पुलिस प्रशासन को दी गई. टीम गांव पहुंच चुकी हैं. कुएं के पास लगी भीड़ को दूर हटाया गया. बताया जा रहा है कि शवों को अब तक बाहर नहीं निकाला गया गया है. कुएं से लगातार जहरीली गैस निकल रही है ।

पढ़ें   CG तबादला ब्रेकिंग : IAS अफसरों के बाद ASP अफसरों के तबादले, लखन पटले को दी गई रायगढ़ में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

मृतकों का नाम –

रामचंद्र जायसवाल

रमेश पटेल

जितेंद्र पटेल

राजेंद्र पटेल

टिकेश्वर चंद्रा

Share