छत्तीसगढ़ कांग्रेस में ये क्या हो रहा है? : कांग्रेस विधायक ने कांग्रेस पार्टी के नगर पंचायत अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते किया चक्काजाम, नाराज अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के साथ कांग्रेसी पार्षदों का इस्तीफा

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

भटगांव/रायपुर, 06 जुलाई 2024

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी विधानसभा और लोकसभा में बुरी तरह परास्त होने के बावजूद हार से सबक नहीं के रही है । ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि, कांग्रेस में आपसी गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही । दरअसल, बिलाईगढ़ विधायक कविता प्राण लगे अपने कांग्रसी समर्थकों के साथ पिछले दिनों भटगांव नगर पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के साथ नगर पंचायत पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते सड़क पर बैठ गई । कांग्रेसी विधायक के साथ इस चक्काजाम में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की भी मौजूदगी रही जो अपने ही पार्टी के चुने हुए प्रतिनिधियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही थी ।

 

 

कांग्रेस विधायक कविता प्राण लहरे ने अपने समर्थकों के साथ नगर पंचायत भटगांव में भ्रष्टाचार एवं अनियमितता के 10 सूत्रीय मांगों को लेकर चक्काजाम किया । विधायक का आरोप है कि नगर के व्यवसायिक परिसर में बनी 23 दुकानों की नीलामी गलत तरिके से की गई, जिसकी जानकारी नगर के किसी भी व्यक्ति को नहीं हैं। जिसकी जानकारी देते हुए कलेक्टर को शिकायत की गई थी और दोबारा नीलामी करने सहित जाँच करने माँग की गई थी लेकिन अब तक उस मामलें में कोई कार्रवाई नही की गई। नगर के व्यवसायिक परिसर का नाम देश के प्रथम प्रधानमंत्री प.जवाहरलाल नेहरू के नाम पर था जिसे भी बदलकर प. दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रख दिया गया हैं। जिसके कारण काँग्रेस पार्टी आंदोलन करने पर मजबूर हुआ।

इसके साथ ही अन्य मांग जैसे नगर पंचायत द्वारा करोड़ो की राजस्व हानि पहुँचाने , नगर के बुकिंग कार्यालय को बेचने, नगर के कांजी हाऊस को भी बेचने के आरोप लगाये गये साथ ही पी.एम.आवास जैसे जनहितैषी योजनाओं में पैसों की लेनदेन करने के भी आरोप लगाए है।

पढ़ें   कांग्रेस का सदस्यता महाभियान : आज से शुरू होगा कांग्रेस का सदस्यता महाभियान, पूरे देश में चलेगा महाभियान, सदस्य महाभियान को लेकर CM भूपेश और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम रायपुर से LIVE

इस आरोप से आहत नगर पंचायत भटगांव के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के साथ पार्षदगणों ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा के बाद से अब अध्यक्ष नर्मदा अमित कौशिक, उपाध्यक्ष प्रवेश दुबे समेत पार्षदगणों का बीजेपी में भी शामिल होने के अटकलें तेज हो गई है । आपको बता दें कि नगर पंचायत भटगांव के अध्यक्ष नर्मदा अमित कौशिक, उपाध्यक्ष प्रवेश दुबे ने बताया की आज पार्षद सुख बाई नारंग, लक्ष्मीकांत देवांगन, इंद्रा केशरवानी, दुष्यंत नारंग, ईश्वर केवंट, पूर्व एलडरमेन दिलहरण साहू, सुधराम यादव के साथ सरपंच टेढ़ीभद्रा प्रेम कुमारी नारंग एवं अन्य कांग्रेस के कार्यकर्ता ने खा कि हमने अपना इस्तीफा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरुण मालाकार तथा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भागवत साहू को व्हाट्सएप के माध्यम से भेज दिया है हमारे सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के ऊपर कांग्रेस से ही विधायक कविता प्राण लहरे के द्वारा भ्रष्टाचार का झूठा आरोप लगाते हुए चक्का जाम कर हमारे मान सम्मान को ठेस पहुंचाया है इसी वजह से हमने इस्तीफा दिया है ।

Share