CG में शराब पीने से तीन साल की बच्ची की मौत : दादी के कमरे में रखी शराब को पानी समझकर पी गई मासूम, उपचार के दौरान गई जान

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बलरामपुर

• बेहोश होने के बाद ले जाया गया अस्पताल

न्यूज डेस्क

बलरामपुर, 31 जुलाई 2024

 

 

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां तीन साल की मासूम की मौत शराब पीने से हो गई । बताया जा रहा है कि बच्ची ने खेल-खेल में पी लिया। बेहोश होने पर परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। वहां से अंबिकापुर रेफर किया गया, लेकिन बच्ची की जान नहीं बच सकी। मामला त्रिकुंडा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम बैकुंठपुर निवासी राम सेवक की 3 साल की बेटी सरिता सोमवार सुबह घर में ही खेल रही थी। वहीं पास में सविता की मां काम कर रही थी। बच्ची खेलते हुए अपनी दादी के कमरे में पहुंच गई। वहां मेज पर शराब की बोतल और गिलास रखा था। बच्ची ने बोतल उठाई और पानी समझकर शराब पी गई।

 

मां से बोली नहला दो, और बेहोश हो गई

शराब पीने के बाद सरिता को नशा चढ़ने लगा। वह अपनी मां के पास पहुंची और नहलाने के लिए कहा। थोड़ी देर में वह बेहोश हो गई। इस पर सरिता की मां घबरा गई। उसने पति राम सेवक को जानकारी दी। बच्ची की मुंह से शराब की बदबू आ रही थी। इस पर राम सेवक अपनी मां के कमरे में पहुंचा तो वहां शराब बिखरी पड़ी थी।

उपचार के दौरान बच्ची ने तोड़ा दम

इसके बाद परिजन सरिता को लेकर वाड्रफनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, लेकिन बच्ची की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने अंबिकापुर रेफर कर दिया। परिजनों ने सोमवार शाम को सरिता को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। उपचार के दौरान उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था।

पढ़ें   डेढ़ सौ में से सिर्फ तीन पेड़ पर ही इस साल फुला महुआ .. 60 वर्षीय वृद्धा ने परेशान होकर फांसी लगाकर की आत्महत्या

इस बीच दोपहर में सरिता ने दम तोड़ दिया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। पंचनामा कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। बच्ची का शव लेकर परिजन बलरामपुर लौट गए।

Share