VIDEO : बारदाने के कमी के चलते धान खरीदी बंद, 7 दिनों से किसान नहीं बेच पा रहे धान

Uncategorized

पिंटू रजक

भाटापारा, 28 दिसंबर 2020

एक तरफ सरकार कहती है कि किसानों को कोई समस्या नहीं हो रही है लेकिन धरातल की तस्वीर कुछ और ही बयां करती है । भाटापारा के मोपका में किसान पिछले 7 दिनों से धान नहीं बेच पा रहे है वजह बताई जा रही है बारदाने की कमी । लगभग पूरे प्रदेश से बारदाने की कमी की खबर सामने आ रही है लेकिन किसानों के समस्याओं का हल निकलता नजर नहीं आ रहा है । एक तो बारदाने की कमी के कारण धान खरीदी की तारीख को बढ़ाने की बात सरकार ने की लेकिन अब धान की खरीदी चालू होने के बाद भी किसानों को बारदाने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है । आज भाटापारा अंतगर्त मोपका धान केंद्र में किसान लामबंद होकर भूपेश बघेल होश में आओ के नारे लगाते नजर आए ।

 

 

भाटापारा अंतर्गत मोपका उपार्जन केंद्र में हजारों किसान बारदाने की समस्या से प्रभावित है,,,खरीदी केंद्र में बारदाने की समस्या के चलते खरीदी बन्द है लगभग 7 दिनों से खरीदी प्रभावित है,,,,मोपका के इस उपार्जन केंद्र में 4 गांव जिसमे बकुलाही,भरतपुर,मोपका,धौराभाठा के हजारों किसान अपनी उपज बेचने आते है जो आज खरीदी केंद्र में है धरना प्रदर्शन पर बैठ गए ।वही जहाँ रोजाना 35 सौ कट्टा खरीदने का लक्ष्य है लेकिन 500 कट्टा तक ठीक से खरीदी केंद्र में खरीदी नही हो पा रही हों वही अब तक मात्र 32 हजार कट्टा की खरीदी हो पाई है और 31 जनवरी को खरीदी बन्द हो जाएगी और लक्ष्य इस केंद्र का 85 हजार कट्टे है अगर छुट्टीयो को छोड़कर बात करे तो मात्र 20 दिन और खरीदी होगा ।देखना है की किस तरह से खरीदी का लक्ष्य पूरा हो पायेगा,,,किसान जो धरने पर बैठे है उनका मांग है बारदाने की व्यवस्था सही की जाए और खरीदी करने का समय बढ़ाया जाए ।

पढ़ें   अवैध उत्खनन :- रेत खनन का पट्टा सरेंडर, फिर भी बरबसपुर में धड़ल्ले से हो रहा उत्खनन और परिवहन, विभाग ने साधी चुप्पी

Share