CRIME : मामूली विवाद पर पिता और दादी की हत्या कर फरार हो गया था आरोपी, पुलिस 24 घंटे के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार करने में हुई सफल

CRIME

धनेश्वर बंटी सिन्हा

धमतरी 15 अप्रैल 2021

 

 

मामूली बात पर अपने पिता एवं दादी पर प्राणघातक हमला कर हत्या करके भागने वाले आरोपी को काफी मशक्कत से अभनपुर थाना क्षेत्र के सातपारा से घेराबंदी कर 24 घण्टे के भीतर मगरलोड एवं करेली बड़ी चौकी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

घटना घटित करने के बाद आरोपी तुरंत साड़ी पहनकर महिला के वेश में भागा

थाना मगरलोड चौकी करेली बड़ी अंतर्गत ग्राम चंदना में दिनांक 13/04/2021 को आधी के समय कलयुगी पुत्र महेश कुमार वर्मा ने अपने घर में पानी पीने के लिए दरवाजा खोलने के लिए बोला, उसकी मां को दरवाजा खोलने में देरी होने की मामूली बात पर अपने पिता, दादी एवं मां से विवाद झगड़ा करने लगा और आवेश में आकर वहीं पड़े लकड़ी के खूंट एवं बक्ता से उनके सिर में प्राणघातक वार कर दिया, जिससे उसकी दादी त्रिवेणी बाई वर्मा एवं पिता पन्ना लाल वर्मा की मौके पर ही मृत्यु हो गई,घटना की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी मगरलोड एवं चौकी प्रभारी करेली बड़ी तत्काल ग्राम चंदना पहुंचकर घटनास्थल को सुरक्षित किए तथा घटना की जानकारी उच्चअधिकारियों को दी। पुलिस अधीक्षक बी.पी. राजभानू ने घटनास्थल से भौतिक व परिस्थितिजन्य साक्ष्य एकत्रित कर तत्काल वैधानिक कार्यवाही करने तथा आरोपी की पता तलाश कर गिरफ्तार करने निर्देशित दिये।
घटनास्थल से लकड़ी के खूंट, बक्ता एवं अन्य भौतिक साक्ष्य को एकत्रित हुए, कार्यवाही उपरांत शव को पीएम हेतु रवाना किया गया। प्रारंभिक विवेचना में पता चला की आरोपी घटना घटित करने के बाद तत्काल साड़ी पहनकर भाग गया, जिसकी पतासाजी हेतु डॉग स्क्वाड की मदद ली गई।
थाना प्रभारी मगरलोड प्रणाली वैद्य ने तत्काल टीम गठित कर आस-पास के गांव में आरोपी की लगातार पतासाजी की जा रही थी। आरोपी महेश कुमार वर्मा भागने के लिए जिस रास्ते का उपयोग किया, उसे डॉग के द्वारा पहचान करते हुए भागने के रास्ते में गांव के बाहर के खेत से आरोपी द्वारा छोड़े गए साड़ी को बरामद किया गया। आरोपी की पता तलाश के दौरान अभनपुर के ग्राम सातपारा में आरोपी के छिपने की मुखबिर सूचना पर संयुक्त टीम द्वारा घेराबंदी कर आरोपी महेश कुमार वर्मा को हिरासत में लिया गया।

पढ़ें   CG के बीजापुर में मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की दो ग्रामीणों की हत्या : जनअदालत लगाकर दो ग्रामीणों को फांसी के फंदे पर लटकाया, इलाके में दहशत का माहौल

गिरफ्तार आरोपी

महेश कुमार वर्मा पिता स्वर्गीय पन्नालाल वर्मा उम्र 25 वर्ष ग्राम चंदना चौकी करेली बड़ी थाना मगरलोड।

कोरोना काल और तपती धूप मे आरोपी को तलाश करने वाले पुलिश टीम

थाना प्रभारी मगरलोड निरीक्षक प्रणाली वैद्य, चौकी प्रभारी करेली बड़ी उप निरीक्षक संतोष कुमार साहू, सहायक उपनिरीक्षक मोहनलाल निषाद, प्रधान आरक्षक उत्तम निषाद, दिलेश्वर कुजुर, आरक्षक मनोहर गायकवाड़, बलराम सिन्हा, संतोष यादव, फगेन्द्र साहू एवं खोलेश्वर रावत का विशेष योगदान रहा।

Share