CG ऑनलाइन सट्टा पर बड़ी कार्रवाई : ऑनलाइन सट्टा खिला रहे आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, आरोपियों से बरामद की गई टीवी,लैपटॉप और ATM कार्ड

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा
भाटापारा, 13 अगस्त 2021

बलौदाबाजार जिले के भाटापारा में पुलिस ने सटोरियों को गिरफ्तार किया है । दरअसल सटोरिये क्रिकेट पर ऑनलाइन सट्टा खिला रहे थे । पुलिस अधीक्षक बलौदाबाजार आई के एलेसेला ने जिला के सभी थाना प्रभारी को अवैध शराब बिक्री , जुआ , सट्टा इत्यादि अपराधिक कृत्य पर अंकुश लगाने के प्रभावी रूप से कडी कार्यवाही करने निर्देश दिये है । वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर निरीक्षक विजय चौधरी ने क्रिकेट सट्टा के बडे से बडे खाई वाल को धर पकड करने के लिए भाटापारा शहर में दिनांक 07/08/2021 को आरोपी रवि ध्रुव उर्फ धनेश्वर ध्रुव पिता परदेशी ध्रुव उम्र 25 साल पता के के वार्ड भाटापारा के विरूद्ध कार्यवाही किया था ।

इसी प्रकरण में क्रम जोडते हुए मुख्य खाईवाल का पता तलाश के दौरान रायपुर के कमलेश्वर निर्मलकर के विरूद्ध कार्यवाही किया था,  जिसका खाईवाला बडे बडे शहरो से जुड रहा है । थाना प्रभारी  विजय चौधरी द्वारा भाटापारा शहर क्षेत्र में सट्टा जैसे अपराध को जड से खत्म करने के लिए इससे जुड़े मुख्य खाईवाल के विरूद्ध कडी कार्यवाही कर पूर्ण रूप से बंद करने का प्रयास किया जा रहा है ।

 

 

जिसमें मुख्य खाईवाल को पता तलाश में थाना प्रभारी निरीक्षक विजय चौधरी ने अपने टीम के साथ खाईवाला के ID और मोबाईल नंबर के आधार पर संभावित स्थान में पिछले तीन चार दिन से लगातार ट्रेस करते हुए रायपुर,बिलासपुर तथा सीमावर्ती जिलों में रेकी किया ।  तब खाईवाल जैस सेटअप लगाकर क्रिकेट मैच देखते हुए प्रत्येक बाल और रन पर हारजीत का दांव लगाते हुए रकम को ट्रांसफर करने संबंधी स्थान को पता लगाया, जो शिवरीनारायण देवरी मोड खरोद का होना पाया, जिससे टीम तैयार निर्देशित किया और नियत समय में दबिश देकर रेड कार्यवाही किया ।

पढ़ें   CG में ठंड बढ़ने से बदला स्कूलों इन टाइम टेबल : बढ़ते ठंड की वजह से स्कूलों के टाइमिंग में बदलाव, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

उक्त आरोपीगण के द्वारा क्रिकेट मैच का पूरा सेटअप टीवी मोबाईल लेपटाप,केलकुलेटर, खाता पासबुक इत्यादि को अपने पास रखकर क्रिकेट मैच देखते हुए प्रत्येक बाल और रन पर हारजीत का दांव लगाते हुए रकम को ट्रांसफर करते पाया गया ।

वहां पर उन लोग के कब्जा में 1लेपटाप, 17 मोबाईल, विभिन्न लोग के नाम से बैंक खाता पास बुक एटीएम , वाई फाई रूटर , पेन कार्ड ,फोटो , मोबाईल चार्जर , टीवी,नगदी रकम 3200 रूपये,पेन ड्राईव इत्यादि समान सेटअप के साथ मिला । बैंक खाता पास बुक एटीएम के स्वामी होने का पुख्ता सबूत नही मिला । मोबाईल लेपटाप दस्तावेज को चेक करने पर लगभग 15 लाख रूपये का सट्टा पांइट लेपटाप में होना पाया गया तथा करोडों रूपये का बैंक ट्रांजेक्शन होना पाया, जिसे सेटअप के साथ सभी समानों को जप्त किया गया ।

गिरफ्तार आरोपी

आरोपीगण को थाना भाटापारा शहर के अपराध क्रमांक 311/2021 धारा 4 (क) जुआ एक्ट में संलिप्त होने से थाना लाकर उक्त 07 आरोपी के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही किया प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत भी कार्यवाही किया गया है । प्रदेश से बाहर और देश से बाहर खाईवाल होने की पुष्टि हुई है जिसमें और बडे खाईवाल की गिरफ्तारी की जायेगी ।

उक्त कार्यवाही में सउनि ओम साहू, प्रधान आरक्षक नरेन्द्र कुमार निषाद , आरक्षक भारत भूषण पठारी, राकेश ठाकुर , सायबर सेल के कुमार जायसवाल , नेहा तिवारी , थाना गिधौरी के आरक्षक अमीर राय , कमलकिशोर महिलांगे , थाना शिवरीनारायण के आरक्षक श्याम राठौर , सोनू श्रीकांत का विशेष योगदान रहा है ।

Share