बड़ी खबर कैप्टन का इस्तीफा : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पद से दिया इस्तीफा…कांग्रेस के आलाकमान ने विधायकों के कहने पर बनाया दबाव.. पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Uncategorized

 

भुपेश टांडिया

मीडिया24 न्यूज़ डेस्क

 

 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. कथित तौर पर कांग्रेस ने उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया. कहा गया है कि कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टन पर विधायकों के कहने पर दबाव बनाया. राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस विधायकों ने पार्टी आलाकमान से इस बदलाव के लिए कहा था. पार्टी ने बीती रात आज शाम पांच बजे विधायकों की बैठक की घोषणा की थी.

जिसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद राजभवन के बाहर कैप्टन ने पत्रकारों से बात करते हुए पार्टी के फैसले पर अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा मुझे दो महीने में तीन बार दिल्ली बुलाया गया, मेरे पास भविष्य की राजनीति करने के लिए विकल्प है।

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि मैं पहले अपने लोगों से बात करूंगा, वक्त आने पर फैसला लूंगा। कैप्टन अमरिंदर बोले मेरे उपर सरकार न चला पाने का संदेह व्यक्त किया गया, मुझे लगा मेरा अपमान किया जा रहा। अमरिंदर बोले, मैं अभी कांग्रेस में हूं लेकिन, भविष्य की राजनीति का विकल्प खुला है।अमरिंदर ने दो टूक कहा, जिस पर पार्टी का भरोसा उसे वे मुख्यमंत्री बनाएं। ऐसा लगा मेरे उपर पार्टी को भरोसा नहीं रह गया है। अब मैं अपने साथियों के साथ बात करूंगा, उसके बाद ही कोई निर्णय लूंगा।

Share
पढ़ें   ब्रेकिंग : BJP सांसद रामविचार ने स्वास्थ्य मामले में राज्य सरकार पर लगाया आरोप, बोले नेताम-'राज्य में स्वास्थ्य विभाग भगवान भरोसे है...लोगों की जान जा रही, यहां कुर्सी के लिए संघर्ष जारी है'