भगवा गमछे से हुआ स्वागत : रामधुन और भगवा गमछे से हुआ भारत और न्यूजीलैंड के क्रिकट टीम का स्वागत, कानपुर में टेस्ट खेलने पहुँची दोनों टीमों के स्वागत में बजे ‘रामधुन’

Uncategorized

प्रमोद मिश्रा

कानपुर,23 नवंबर 2021

न्यूजीलैंड को T20 सीरीज में 3-0 से शिकस्त देने के बाद भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीम कानपुर पहुंची । इस दौरान कानपुर के होटल में सभी खिलाड़ियों का भगवा रंग के गमछे और रामधुन के साथ स्वागत किया गया । इस ऐतिहासिक स्वागत की चर्चा सब ओर हो रही है ।

 

 

 

भगवा गमछे और रामधुनी से स्वागत

दरअसल दोनों टीमें होटल पहुंची तो सभी खिलाड़ियों के गले में भगवा रंग के गमछे नजर आए। इसके अलावा जब टीमें होटल में प्रवेश कर रही थी तो रामधुनी बज रही थी। होटल की ओर से गेट पर ही भगवा रंग के गमछे रखवाये थे जिसे खिलाड़ियों ने खुद ही अपने गले में डाल लिया। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ऐसा किया गया। देश में किसी क्रिकेट टीम का इस तरह से पहली बार स्वागत किया गया है। उत्तर प्रदेश में आगामी महीनों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं ऐसे में इस प्रयास को चुनावी ढंग से भी देखा जा रहा है। हालांकि इस बारे में होटल ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

भारत-न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के पहला टेस्ट मैच गुरुवार से शुरू होगा। इस मैच में अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) टीम की कमान संभालेंगे। विराट कोहली (Virat Kohli) को पहले टेस्ट के लिए आराम दिया गया है। इससे पहले उन्हें आराम देने के लिहाज से ही न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज से भी बाहर रखा गया था। विराट दूसरे दूसरे टेस्ट के लिए टीम के साथ जुड़ जाएंगे और टीम की कप्तानी भी करेंगे।

पढ़ें   अच्छी ख़बर : बिलासपुर के शशांक का लंदन में आयोजित होने वाले इवेंट में हुआ चयन... दुनियाभर के दिग्गजों के साथ एक्सपीरियंस साझा करेंगे शशांक

 

न्यूजीलैंड का भारत दौरा इस प्रकार है:

टी20 सीरीज-

पहला मैच- 17 नवंबर, जयपुर (भारत 5 विकेट से जीता)
दूसरा मैच- 19 नवंबर, रांची (भारत 7 विकेट से जीता)
तीसरा मैच- 21 नवंबर, कोलकाता (भारत 73 रन से जीता)

टेस्ट सीरीज-

पहला मैच- 25 नवंबर से 29 नवंबर तक, कानपुर
दूसरा मैच- 3 दिसंबर से 7 दिसंबर तक, मुंबई

Share