भेंट – मुलाकात : कोंटा विधानसभा में CM भूपेश बघेल ने की विकास कार्यों की बरसात, बच्चों से मुलाकात के साथ ग्रामीणों से हुए रूबरू

Uncategorized

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 19 मई 2022

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने बहुप्रतीक्षित विधानसभा के दौरे पर दूसरे चरण के पहले दिन कोंटा विधानसभा पहुँचे । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आम-जनता से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की झलकियां –

 

 

 

■  मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने श्री राम लिंगेश्वर मन्दिर में पूजा अर्चना की।

■ मुख्यमंत्री कोण्टा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं की ली जानकारी और मरीजों से मुलाकात की।

■ मुख्यमंत्री ने कोण्टा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुजुर्ग मरीज के साथ बैठकर उनका हालचाल पूछा और उन्हें भरोसा दिलाया कि वो जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे।

■ मुख्यमंत्री के कोंटा आगमन को लेकर लोगों में भारी उत्साह था। कोंटा सहित आस-पास के गांव के लोग भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उमड़ पड़े थे।

■ कोंटा पहुंचने पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों ने छिन्द पत्ते से बना पारम्परिक गुलदस्ता भेंटकर उनका स्वागत किया।

■ कभी नक्सली कमांडर रहे मड़कम मुदराज ने मुख्यमंत्री को सुनाई आपबीती……..कहा आत्मग्लानि में किया सरेंडर…पहले एसपीओ बना और आज हूं इंस्पेक्टर

■ मड़कम ने मुख्यमंत्री से कहा कि आपने सड़क, कैम्प और स्कूलों को सुधारकर बदल दी है नक्सल प्रभावित इलाके की तस्वीर।

■ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इंस्पेक्टर मड़कम को अपने पास बुलाकर कंधे पर हाथ रखा, हाथ मिलाकर मुख्यधारा में लौटने पर शाबाशी दी और उनके लिए ताली भी बजवायी।

■ मुख्यमंत्री ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में 12 गांवों के 291 हितग्राहियों को वन अधिकार मान्यता प्रमाण पत्र, किसानों को पावर स्प्रेयर और तेंदूपत्ता संग्राहकों को पारिश्रमिक राशि का भुगतान किया।

■ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल मुसरिया माता मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली और सुख समृद्धि की कामना की।

पढ़ें   नाबालिक को बहला फुसलाकर दुष्कर्म कर गर्भवती करने वाला आरोपी को मरौदा के जंगल में घेराबंदी कर गिरफ्तार कर भेजा गया जेल ।

■ मुख्यमंत्री श्री बघेल ने मुसारिया माता मंदिर परिसर में बरगद का पौधा रोपित किया।

 

■ मुख्यमंत्री ने देवगुड़ियों के पुजारियों से भेंट-मुलाकात कर उन्हें उपहार स्वरूप धोती, कुर्ता और पगड़ी भेंट की।

■ छत्तीसगढ़ शासन में सुकमा जिले में 100 देवगुड़ियों का 5 करोड़ की लागत से कराया है जीर्णोद्धार और सौन्दर्यीकरण। आदिवासियों की आस्था के केन्द्र इन देवगुड़ियों को एक साथ पूजा-अर्चना के लिए किया समर्पित।

■ मुख्यमंत्री ने भेंट-मुलाकात के दौरान नेत्रहीन मड़ियम मुक्का के आंखों का इलाज रायपुर में कराने के निर्देश दिए।

■ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भेंट मुलाकात कार्यक्रम में 22 वर्षीय रितिशा सिंह ने अपने हाथों से बनाई उनकी मनमोहक फोटो पोर्ट्रेट भेंट की।

■ मुख्यमंत्री का चीका रास गौठान से जुड़ी श्रीमती चंपावती नाग ने उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने सोचा नही था, कि गोबर से भी उन्हें इतना पैसा मिलेगा।

■ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चीका रास गौठान से जुड़ी महिलाओं को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सब ने अपने आत्मबल और मेहनत से गौठान और गोधन न्याय योजना की सार्थकता प्रमाणित की है।

■ मुख्यमंत्री ग्रामीण आयताराम मंडावी के घर पहुंचे, उनके परिजनों ने भेंट-मुलाकात की और भोजन किया। मुख्यमंत्री ने भोजन के दौरान कोलियारी भाजी, आम की चटनी, दाल-चावल, मड़िया पेज का आनंद लिया।

■ मुख्यमंत्री ने किया स्वामी आत्मानन्द उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय छिन्दगढ़ का लोकार्पण

■ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्कूल परिसर में आयोजित आर्ट एंड क्राफ्ट समर कैम्प में बच्चों से भेंट-मुलाकात कर उनकी कलाकृतियों की जानकारी ली।

■ मुख्यमंत्री को स्कूली बच्चों ने भी बड़ी उत्सुकता और उत्साह से अपनी-अपनी कलाकृतियों और रचनात्मकता के बारे में बताते रहे, जिसे देख मुख्यमंत्री भी आनंदित नजर आए।

पढ़ें   सप्ताह का संवाद : अधिवेशन से अपग्रेडेशन...राजगीत पर राजनीति...जजों को 'सुख' दे गए तनसुख...परम्परा निभाते प्रबल...फिर संतुष्ट कर रहे हैं संतोष...बलौदा ने रुला दिया

■ मुख्यमंत्री बच्चों को कैरम खेलता देख उनके साथ बैठकर उन्हें प्रोत्साहित किया।

■ मुख्यमंत्री के साथ बच्चों ने सेल्फी ली।

■ मुख्यमंत्री ने सुकमा जिला मुख्यालय में 58 लाख रूपए की लागत से निर्मित सी-मार्ट (छत्तीसगढ़ मार्ट) का लोकार्पण किया।

■ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बने सी-मार्ट के फर्स्ट कस्टमर, 1348 रूपए की खरीदी कर मुख्यमंत्री ने स्व-सहायता समूह की कराई बोहनी।

■ मुख्यमंत्री ने सुकमा में 80 लाख रूपए की लागत से निर्मित पुलिस अधिकारी मेस का किया लोकार्पण।

■ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा जिला मुख्यालय में शहीद पार्क का लोकार्पण और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया।

■ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा जिला मुख्यालय में शहीद पार्क में आयोजित कार्यक्रम में सुकमा नगर पालिका परिषद वार्ड क्रमांक-13 में 25.53 लाख एवं वार्ड क्रमांक-15 में 25.53 लाख की लागत से पौनी पसारी योजना, 25 लाख की लागत से शहीद पार्क उन्नयन कार्य एवं वार्ड क्रमांक-13 में 117.86 लाख की लागत से मुक्तिधाम निर्माण कार्य का लोकार्पण किया।

■ मुख्यमंत्री ने सुकमा के पुलिस ग्राऊण्ड में दुर्गा फाइटर्स बटालियन की महिला जवानों से की मुलाकात।

■ मुख्यमंत्री को दुर्गा फाइटर्स बटालियन की महिला जवानों ने फोटो पोट्रेट भेंट की।

■ मुख्यमंत्री को दुर्गा फाइटर्स बटालियन की महिला प्रधान आरक्षक ने बताया कि पहले वर्दी देख कर लोग भाग जाते थे, अब सुरक्षाबलों के कैम्प स्थापित करने में ग्रामीण कर रहे हैं सहयोग।

■ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अब वर्दी के प्रति लोगों में भय नहीं, लोग समझ रहे कि ये हमारी सुरक्षा के लिए है।

■ मुख्यमंत्री ने सुरक्षाबलों के परिजनों से की भेंट-मुलाकात।

Share