राहुल गांधी को नोटिस भेजेगा DU! बिना परमिशन कैंपस का दौरा न करने की मिल सकती है वॉर्निंग

नई दिल्ली

प्रमोद मिश्रा

नई दिल्ली 10 मई 2023

DU Notice Rahul Gandhi: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) राहुल गांधी को कैंपस में बिना बताए दौरा करने को लेकर नोटिस जारी करेगी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी. रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने कहा कि नोटिस मंगलवार या बुधवार को भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय नेता को बताएगा कि इस तरह की यात्रा छात्रों की सुरक्षा को खतरे में डालती है और इस तरह की किसी भी बातचीत के लिए उचित प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत है.

 

 

राहुल गांधी ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय के पोस्ट ग्रेजुएशन के हॉस्टल का दौरा किया था. यहां उन्होंने कुछ छात्रों से बातचीत की और उनके साथ खाना भी खाया था. अधिकारियों का कहना है कि यह एक अनधिकृत (Unauthorised) दौरा था. जब राहुल गांधी अंदर गए तब छात्र लंच कर रहे थे. हम इसे अपने कैंपस में बर्दाश्त नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि कैंपस की तरफ से राहुल गांधी को नोटिस भेजा जाएगा. नोटिस में साफ तौर पर बताया जाएगा कि उन्हें इस तरह की हरकत दोबारा नहीं करनी चाहिए.

NSUI का आरोप


इस बीच, कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रशासन पर दबाव था. वहीं, रजिस्ट्रार ने आरोप का खंडन किया और कहा, ‘ऐसा कोई दबाव नहीं है. उन्होंने कहा कि यह अनुशासन की बात है. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के अधिकारी इस तरह की घुसपैठ की घटनाओं से बचने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसा दोबारा न हो.


बता दें कि, शुक्रवार को अचानक कैंपस पहुंचकर राहुल गांधी ने छात्रों के साथ दोपहर का भोजन भी किया था. वह दोपहर दो बजे के बाद कैंपस पहुंचे थे और वहां करीब एक घंटा बिताया. उन्होंने छात्रों के सामने आने वाली समस्याओं और उनके करियर प्लान के बारे में भी जाना.

Share
पढ़ें   महाराष्ट्र में 'CM' की कुर्सी पर संकट : एकनाथ शिंदे के पास 48 विधायकों के समर्थन का दावा, उद्धव ठाकरे आज करेंगे पार्टी के बड़े नेताओं के साथ बैठक, NCP की विधायक दल की भी आज बैठक