भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात का समर्थन करने वाली धरसींवा विधायक के बयान से कांग्रेस ने पल्ला झाड़ा, गणेश शंकर बोले- “कांग्रेस को हिंदू शब्द से ही है…”

Uncategorized

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 17 जून 2023

छत्तीसगढ़ में धरसीवां विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा के हिंदू राष्ट्र संबंधी बयान आने के बाद से राज्य की सियासत गर्म है।

 

 

 

इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी ने विज्ञप्ति जारी करते हुए विधायक अनिता शर्मा के बयान को उनका निजी बयान बताते हुए खुद को उनसे अलग कर लिया है।

 

वहीं इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व आइएएस गणेशशंकर मिश्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी हिंदू विरोधी पार्टी है। जब प्रदेश में धर्मांतरण के मामले बढ़ते हैं, हिंदुओं के साथ अत्याचार होता है, तो कांग्रेस के नेताओं में चुप्पी देखी जाती है, लेकिन उनकी महिला विधायक हिंदू राष्ट्र का समर्थन कर रही हैं, तो कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व आइएएस गणेशशंकर मिश्रा ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है।

मिश्रा ने कहा कि अनीता शर्मा उनकी छोटी बहन जैसी हैं, और उनके द्वारा ऐसा कहे जाने पर मुझे बहुत हर्ष हुआ, कि किसी कांग्रेसी ने तो खुलकर यह बात कही। बाक़ी तो सिर्फ़ भूपेश बघेल के डर और स्वार्थपूर्ण गुणा-भाग में इतने व्यस्त हैं की छत्तीसगढ़ में बढ़ती सांप्रदायिकता पर चिंता ही नहीं कर पा रहे।
और शायद इसीलिए भूपेश बघेल अनीता शर्मा जी के क्षेत्र धरसींवा के साथ सौतेला व्यवहार करते हुए इसे विकास से वंचित रखे हुए हैं।

आपको बता दें कि रायपुर धर्मसभा में कांग्रेसी MLA ने हिंदू राष्ट्र का समर्थन किया था, धरसीवां विधायक अनीता योगेंद्र शर्मा ने कहा था कि हम हिंदुओं को एक होना है, तब ही हिंदू राष्ट्र बन सकता है। अपने गांव जिस जगह रहते हैं। वहां से हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए संकल्पित होना है। जिसके बाद ये पूरा बवाल राजनीतिक गलियारे में मचा हुआ है।

पढ़ें   ब्रेकिंग : जब आधी रात को अतिसंवेदनशील क्षेत्र के थाने पहुंच गए ये IPS...पुलिस कप्तान को अपने बीच पाकर उत्साहित हो गए जवान...की SP ने वन टू वन चर्चा

वहीं धरसींवा से कांग्रेस विधायक अनिता शर्मा के हिन्दू राष्ट्र के समर्थन वाले बयान से कांग्रेस ने किनारा कर लिया है। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बयान को लेकर कहा कि हिन्दू राष्ट्र का समार्थन वाला बयान अनिता शर्मा का निजी बयान है।

Share