CG के भिलाई में गदर2 देखकर लौट रहे युवक की हत्या : ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ बोलने पर गुस्साए आरोपियों ने कर दी युवक की हत्या, तालिबानी स्टाइल में गले में चाकू अड़ाकर सड़क में बिठाया, आरोपी तसव्वर, शुभम, तरुण, फैजल को पुलिस ने पकड़ा

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

भिलाई, 17 सितंबर 2023

छत्तीसगढ़ के भिलाई में मोबाइल पर गदर-2 फिल्म देखते हुए हिंदुस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने पर शुक्रवार की रात मलकीत सिंह उर्फ वीरू (30) की हत्या उसके दोस्तों ने कर दी। पुलिस ने चार आरोपित तसव्वुर,फैजल, शुभम लहरे उर्फ बबलू व तरुण निषाद को गिरफ्तार किया है। एक आरोपित फरार है। मलकीत के पिता कुलवंत सिंह खुर्सीपार गुरुद्वारा के प्रधान हैं।

 

 

जानकारी के मुताबिक मलकीत सिंह (35) अपने दोस्त फंटू के साथ ​फिल्म देखकर बाइक से लौट रहा था। तभी आईआईटी मैदान के पास 5 से 6 युवकों ने उसे रोककर गाली-गलौज की। वि​रोध करने पर बदमाशों ने उसकी पिटाई कर दी। जब उसके दोस्त फंटू ने उसे बचाने की कोशिश की तो तालबानी स्टाइल में उसके गले में चाकू अड़ाकर सड़क में बैठा दिया गया।

परिजनों से बात करती पुलिस

हत्या की सूचना मिलते ही मलकीत के स्वजन सिख समाज के लोग और जनप्रतिनिधि के साथ खुर्सीपार थाने पहुंचे। इसके बाद नेशनल हाईवे को जाम कर दिया। इन्होंने 50 लाख रुपये मुआवजा और मलकीत की पत्नी के लिए सरकारी नौकरी की मांग की है। पुलिस ने बताया कि मलकीत द्वारा हिंदुस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने पर दोनों मुस्लिम युवकों को लगा कि वह उन्हें चिढ़ाने के लिए ऐसा कर रहा है।

इस पर उन्होंने मलकीत की बेरहमी से पिटाई कर दी। देर रात घायल अवस्था में उसको रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल रेफर किया गया था, जहां उसकी मौत हो गई। इस घटना को लेकर दुर्ग के एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। एक फरार है। ये घटना आपसी विवाद के बाद हुई है।

पढ़ें   छत्तीसगढ़ के ऐश्वर्या और मयंक का चयन : इंटरनेशनल क्रिकेट एकेडमिक टूर्नामेंट में खेलेंगे, BCCI कराने जा रहा आयोजन

धरने में शामिल हुए बीजेपी नेता

सिख समाज द्वारा किए जा रहे हैं धरने पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडे और दुर्ग के सांसद विजय बघेल भी पहुंचे और उन्होंने भी युवक के परिवार को न्याय दिलाने की मांग लगातार पुलिस से की है ।

 

गिरफ्तार चारों आरोपियों के नाम

  • तसव्वर खान पिता मोहम्मद अमान खान (20 साल) निवासी आनंद किराना स्टोर के पास जोन 1 गौतम खुर्सीपार
  • शुभम लहरे पिता शीतल लहरे (21 साल) निवासी शंकर नगर सतगुरु फैक्ट्री के पास छावनी
  • तरुण निषाद पिता तिहारू निषाद (22 साल) निवासी सोनिया गांधी नगर महावीर प्रोविजन के पास खुर्सीपार
  • राहुल सिंह पिता लक्ष्मण सिंह (19 साल) निवासी गौतम नगर गली नंबर 5 खुर्सीपार
  • फैज़ल कुरैशी पिता आबिद कुरैशी (23 साल) निवासी, जोन 1 खुर्सीपार
Share