युक्तियुक्तकरण पर नहीं बनी बात : स्कूल शिक्षा सचिव के साथ शिक्षक संगठन की बैठक बेनतीजा, 9 सितंबर को शिक्षक संगठन ने बुलाया बंद

Bureaucracy Education Exclusive Latest TRENDING Vacancy छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 29 अगस्त 2024

छत्तीसगढ़ में युक्तियुक्तकरण को लेकर शाम डीपीआई और स्कूल शिक्षा सचिव के साथ शिक्षक नेताओं की बैठक हुई। लेकिन फ़िलहाल इस मामले में अभी कोई रास्ता नहीं निकल पाया है। शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण के विरोध में शिक्षक नेताओं ने आंदोलन का ऐलान किया है। इसके लिए 9 सितंबर को शिक्षकों द्वारा बंद का आयोजन भी किया जा रहा है। विरोध को देखते सरकार ने शिक्षक संगठनों के नेताओं की बैठक बुलाई थी।

 

 

इंद्रावती भवन में डीपीआई के अधिकारियों के साथ शिक्षक नेताओं के साथ बैठक हुई। बैठक में 11 शिक्षक संगठनों के नेताओं को बुलाया गया था। डीपीआई में द्धिपक्षीय बैठक के बाद शिक्षक नेताओं को मंत्रालय ले जाया गया। स्कूल शिक्षा सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी के साथ उनकी बैठक हुई। जहां शिक्षक नेताओं ने एक साथ युक्तियुक्तकरण का विरोध किया।

शिक्षकों ने नहीं मानी सरकार की बात 

नेताओं ने सचिव से दो टूक कहा कि, युक्तियुक्तकरण पर कोई समझौता नहीं हो सकता। सरकार इसे वापिस ले, तभी इस पर कोई बात होगी। सचिव ने शिक्षकों को समझाया कि राज्य के पिछड़े इलाकों के नौनिहालों के भविष्य को देखते वे युक्तियुक्तकरण कार्य में विभाग का सहयोग करें। लेकिन शिक्षक नेता नहीं मानें और बैठक बेनतीजा समाप्त हो गई।

आगे क्या?

सरकार एक बार फिर से शिक्षक संगठनों से बात करने के लिए उन्हें आमंत्रित कर सकती है । लेकिन, इस बार तमाम शिक्षक संगठन युक्तियुक्तकरण को लेकर किसी प्रकार की बात मानने के लिए तैयार दिखाई नहीं दे रहे हैं। । ऐसे में शिक्षक संगठन आने वाले 9 सितंबर को बड़ा आंदोलन कर सकता है । जानकारों की मानें तो सरकार इस मामले में कोई बड़ा फैसला जल्द ही ले सकती है क्योंकि शिक्षक संगठनों के विरोध को सरकार नजर अंदाज नहीं कर सकती है । ऐसे में देखना महत्वपूर्ण होगी कि सरकार इस मामले में क्या बड़ा फैसला लेती है ।

Share
पढ़ें   CM आज दिल्ली दौरे पर : राष्ट्रीय अध्यक्ष और CG के कांग्रेस प्रभारी के साथ होगी बैठक, 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान को लेकर चर्चा करेंगे मल्लिकार्जुन खरगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *