छत्तीसगढ़ : IED को डिफ्यूज करने के दौरान ब्लास्ट, चपेट में आकर जवान घायल, रायपुर किया गया रेफर

Uncategorized

प्रमोद मिश्रा

बीजापुर/रायपुर, 30 दिसंबर 2020

छत्तीसगढ़ में एक बार नक्सलियों के द्वारा लगाए गए आईईडी से एक जवान घायल हुआ है । दरअसल बीजापुर में नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED को डिफय्यज करते वक्त IED ब्लास्ट हो गया और इसके चपेट में आने से एक जवान घायल हो गया । घायल जवान को तुरंत रायपुर रेफर किया गया है ।

 

 

बीजापुर में बुधवार सुबह डिफ्यूज करने के दौरान प्रेशर IED में विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में आकर एक CAF जवान घायल हो गया है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से रायपुर रेफर कर दिया गया है। जवान सड़क सुरक्षा के लिए निकले थे। इसी दौरान विस्फोटक बरामद हुआ था। घटना गंगालूर थाना क्षेत्र में हुई। इसकी पुष्टि SP कमल लोचन कश्यप ने की है।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह करीब 8 बजे DRG और छत्तीसगढ़ सुरक्षा बल (CAF) के जवान सड़क सुरक्षा के लिए निकले थे। इस दौरान बुरजी और पुसनार के बीच जवानों को सड़क पर प्रेशर IED लगा मिला। उसे डिफ्यूज करने के दौरान ब्लास्ट हो गया। इसकी चपेट में आकर CAF जवान रितेश पटेल गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे हेलीकॉप्टर से रायपुर रेफर किया गया है।

एक दिन पहले ही बरामद हुआ था 5 किलो का टिफन बम
एक दिन पहले भी जवानों ने बासागुड़ा थाना क्षेत्र में 5 किलो का टिफिन बम बरामद किया था। तर्रेम से सिलगेर के बीच पटेल पारा के पास से रोड से 50 मीटर अंदर विस्फोटक लगाया गया था। सड़क निर्माण कार्य में सुरक्षा देने के लिए जिला बल, DRG, CRPF और CAF के संयुक्त जवान एरिया डोमिनेशन पर निकले थे। हालांकि जवानों ने बम डिफ्यूज कर दिया था ।

पढ़ें   Breaking : राज्यसभा उम्मीदवार बनने के बाद रायपुर पहुंचे राजीव और रंजित ने कहा...'राज्य के विकास के लिए कटिबद्ध रहेंगे... छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया', BJP के आरोपों पर ये कहा...

Share