चोर मस्त, पुलिस पस्त : कसडोल थाना क्षेत्र में 15 दिनों में चोरी की 7 घटनाएं, एक भी मामले में पुलिस को नहीं मिली कामयाबी, पढ़ें पुलिस कप्तान ने क्या कहा?

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार/रायपुर, 25 मई 2022

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के कसडोल थाना क्षेत्र में आने वाले गांवों में बीते 15 दिनों में चोरी की 7 घटनाएं घटित हो चुकी है । लेकिन, ताज्जुब की बात यह है कि पुलिस को इन 7 मामलों में से किसी एक मामले में भी सफलता हाथ नहीं लगी है । ऐसे में सवाल उठता है कि कब तक यूं चोरी घटना होती रहेंगी और पुलिस के हाथ खाली ही रहेंगे? आपको बताते चले की क्षेत्र में हो रहे लगातार चोरी की घटनाओं से अब लोगों को लगने लगा है कि उन्हें खुद की सुरक्षा खुद ही करनी पड़ेगी । ऐसे में पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर लगातार सवाल उठ रहे हैं । सवाल यह भी है कि आखिर पुलिस के हाथ अब तक चोरों तक क्यों नहीं पहुंच पा रहे हैं? आज के दौर में जब स्मार्ट पुलिसिंग की बात की जाती है तो आखिर कसडोल थाना में स्मार्ट पुलिस नजर क्यों नहीं आ रही है?

 

 

शराब दुकान में चोरी : कटगी के अंग्रेजी शराब दुकान से 80 हज़ार की शराब ले उड़े चोर, दीवार छेदकर दिया चोरी को अंजाम

https://media24news.in/?p=28498

बीते 15 दिनों में चोरी की 7 घटनाएं

आपको बताते चलें कि कसडोल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाकों में बीते 15 दिनों में ही चोरी की 7 घटनाओं को अंजाम दिया गया है । जिनमें 11 मई को लवन से बाइक चोरी, ठीक उसी दिन 11 मई को ही कटगी के विदेशी शराब दुकान से लगभग 80,000 रुपये की शराब की चोरी । घटना के 4 दिन बीत जाने के बाद 16 मई को ही लवन में ही मोटरसाइकिल की चोरी हो गई । ठीक 1 दिन बाद 17 मई को कटगी के शासकीय विद्यालय से 51,000 की कंप्यूटर सेट की चोरी हो जाती है । घटना को तीन दिन ही बीतता है कि 21 मई को रिपोर्ट दर्ज कराई जाती है कि मोतीपुर में मोटरसाइकिल की चोरी हो गई है । घटना को 2 दिन का ही बीतता हैं कि उसके बाद एक बार फिर रिपोर्ट लिखाई जाती है कि डोंगरीडीह से 88,000 रुपये की कीमत की इलेक्ट्रिक सामान चोरी हो गई है । कल ही बैजनाथ में एक घर से टीवी और सामानों की चोरी हो जाती है । जब आप इन चोरी की घटनाओं का अवलोकन करेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि दो दिनों में चोरी की एक घटनाएं घटित हो रही है । ऐसे में लगातार बढ़ती घटनाओं से यह लग रहा है कि चोरों को पुलिस का जरा सा भी खौफ नहीं है । ऐसे में सवाल यह उठता है कि अगर चोरों को पुलिस खौफ नहीं रहेगा, तो फिर लोग सुरक्षित कैसे रहेंगे?

पढ़ें   गौरेला में आदमखोर भालू:सड़क पर बुजुर्ग का मुंह नोचकर खा गया भालू; तड़पते-तड़पते एक घंटे बाद तोड़ा दम

कटगी में एक और ‘चोरी’ : सरकारी विद्यालय से कंप्यूटर सेट ले उड़े चोर, एक सप्ताह में दो चोरियों से गांव में डर का माहौल

https://media24news.in/?p=28747

हर गांव में कच्ची महुआ शराब की दुकान

कसडोल और गिधौरी थाना के हर गांव में आपको गली और मोहल्लों में महुआ शराब की दुकान मिल ही जाएगी । हालांकि, इन दुकानों को कोई परमिट नहीं दिया गया है लेकिन ये दुकान अवैध रूप से धड़ल्ले से संचालित हो रही है। कसडोल और गिधौरी थाना के लगभग सभी गांवों में महुआ शराब की इतनी खुलेआम बिक्री हो रही है कि आपको हर गांव में महुआ शराब के खाली पाहुच मिल जाएंगे । ताज्जुब की बात यह है कि गांव के हरेक आम इंसान को पता है कि महुआ की शराब धमलपुर,बलौदा(हसुआ) और घटमड़वा से आ रही है । लेकिन, स्मार्ट पुलिस को पता ही नहीं कि महुआ की शराब गांव-गांव में कहां से पहुँच रही है?

बैजनाथ में चोरी : कटगी से लगे बैजनाथ में चोरी की घटना, सुने मकान से हज़ारों का सामान ले उड़े चोर

 

बैजनाथ में चोरी : कटगी से लगे बैजनाथ में चोरी की घटना, सुने मकान से हज़ारों का सामान ले उड़े चोर

सरकार के शराब बंदी अभियान का पलीता लगाने में अवैध महुआ शराब बेचने वालों ने कोई कसर नहीं छोड़ी है । लेकिन ताज्जुब, की बात है कि इन बड़े जखीरों तक पुलिस के हाथ नहीं पहुँच पा रहे हैं । सूत्र बताते है कि सुबह और शाम के समय शराब के सौदागर बेधड़क शराब की तस्करी क्षेत्र के गांवों में करते हैं लेकिन कार्रवाई हो नहीं पाती है ।

पढ़ें   बारिश में जलमग्न बस्तर: छत्तीसगढ़-तेलंगाना का संपर्क टूटा, बीजापुर में उफान पर नदियां, 48 घंटे में 219MM वर्षा

जिले के पुलिस कप्तान ने क्या कहा?

जिले के पुलिस कप्तान दीपक कुमार झा ने कहा कि मैं सभी मामलों की तकदीश के लिए अनुविभागीय अधिकारी को कसडोल थाना भेज रहा हूँ । साथ ही अवैध महुआ शराब के मामले को भी संज्ञान में लेता हूँ ।

 

Share